Connect with us

उत्तराखंड में अगले दो दिन बारिश ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में अगले दो दिन बारिश ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी…

उत्तराखंड में पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है। केदारनाथ में लगातार दूसरे दिन जमकर बर्फबारी हुई। इसके चलते धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले दो दिन बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। वहीं आज सात जिलों में आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान है। इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार  प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ गई है। ऊंचाई वाले हिस्सों के साथ ही कई जिलों में बारिश हो रही है। जबकि आसपास के क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में अब ठंड बढ़ गई है। ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग ने  राज्य के उत्तरकाशी,चमोली, टिहरी,देहरादून,पिथौरागढ़, बागेश्वर तथा अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल जनपदों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। वहीं मौसम विभाग ने जताते हुए कहा कि 3500 मी व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों के कुछ स्थानों में बर्फबारी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर लेने वाला है करवट, इस दिन से हो सकती है बारिश…

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए जारी अलर्ट में कहा कि कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि ओलावृष्टि से वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वह आकाशीय बीजली और ओलावृष्टि के समय सुरक्षित स्थानों में शरण ले तथा पेड़ों के नीचे ना खड़े हो तथा आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि के दौरान जानवरों को बाहर ना बांधे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में 26 फरवरी से होगी बजट सत्र की शुरुआत, कैबिनेट बैठक में आज होंगे फैसले…

गौरतलब है कि राज्य में अब ठंड पूरी तरह से दस्तक दे देगी। गंगोत्री धाम में भी नदी नालों का जल जमने लगा है। लगातार दूसरे दिन भी बर्फबारी से शीतलहर का प्रकोप अपने चरम पर है। केदारनाथ में अधिकतम तापमान छह डिग्री और न्यूनतम माइनस आठ डिग्री रहा। केदारनाथ धाम में कई जगहों पर तीन से पांच इंच तक बर्फ जमा हो चुकी है, जिस कारण यात्रियों व धाम में यात्रा ड्यूटी पर तैनात अधिकारी-कर्मचारियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में विधानसभा का बजट सत्र का शुभारंभ, राज्यपाल ने अभिभाषण में कही ये बात…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top