Connect with us

योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन…

उत्तराखंड

योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन…

उत्तराखंड  के योग प्रशिक्षितों के लिए राहत की खबर है। बताया जा रहा है कि उच्च शिक्षा निदेशालय ने राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है।  अब इच्छुक उम्मीदवार 20 अप्रैल 2024 तक  आवेदन कर सकते है। पहले इसकी आवेदन करने की डेट 23 मार्च 2024 तक थी।

मिली जानकारी  के अनुसार  नई शिक्षा नीति-2020 के प्रावधानों के अंतर्गत, राज्य के राजकीय डिग्री कॉलेजो में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को किताबी ज्ञान के साथ, स्वस्थ रहने के लिये योगाभ्यास भी कराया जायेगा। इसके लिये विभाग ने आउटसोर्स के माध्यम से योग प्रशिक्षक के अस्थाई पदों पर भर्ती की जा रही है। प्रदेश के 117 राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति होनी हैं। आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से होने वाली नियुक्ति के लिए रोजगार प्रयाग पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, 14 मार्च है आवेदन की लास्ट डेट…

बतााया जा रहा है कि इन योग प्रशिक्षकों को आउटसोर्स के माध्यम से अस्थाई रूप से 11 माह के लिये तैनाती दी जायेगी। इस दौरान इन्हें प्रत्येक दिन 300 रुपये प्रतिवादन अथवा अधिकतम 18 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जायेगा। इच्छुक अभ्यर्थी को रोजगार प्रयाग पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। “रोजगार प्रयाग” पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थियों को एक पद के सापेक्ष तीन लोगों को विभाग द्वारा साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  धामी सरकार ने दी लाखों कर्मियों को बड़ी सौगात, अब इतनी आएगी सैलरी…

बताया जा रहा है कि आवेदन की अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 तक मात्र 284 अभ्यर्थी ही आवेदन कर पाए हैं। रोजगार प्रयाग पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता संबंधी विवरण सही तरह से अपलोड नहीं हो पा रहा है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में प्रशिक्षित बेरोजगार आवेदन से वंचित हैं। ऐसे में अब इस भर्ती के लिए आवेदन तिथि आगे बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः दो वाहनों की आमने की भिड़ंत में भाजपा नेता की मौत, पत्नी-बच्चे घायल…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top