Connect with us

जल्द ही दून वासियों के घरों में पीएनजी की होगी सप्लाई, पूरा हुआ काम…

उत्तराखंड

जल्द ही दून वासियों के घरों में पीएनजी की होगी सप्लाई, पूरा हुआ काम…

देहरादूनवासियों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही दून वासियों के घरों में सीधे गैस आएगी। जी हां बताया जा रहा है कि गेल कंपनी अगले महीने से घर-घर पाश्च्युराइड नेचुरल गैस (पीएनजी) पहुंचाने के लिए पाइपलाइन डालने का काम पूरा हो गया है। दून के करीब 31 हजार घरों में पीएनजी पहुंचाने के लिए कनेक्शन लगाए गए है। जल्द ही इसमें सप्लाई होने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः यात्रियों से भरा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा, एक की मौत, कई घायल…

मिली जानकारी के अनुसारस नए वित्त वर्ष से गैस अथारिटी आफ इंडिया (गेल) की ओर से दून के सभी क्षेत्रों में पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) मिलनी शुरू हो जाएगी। शिमला बाईपास क्षेत्र के देवलोक एवं ओएनजीसी कालोनी में सप्लाई को लेकर परीक्षण किया गया था। इसी क्रम में अन्य क्षेत्रों में भी गैस की सप्लाई शुरू की जाएगी। प्रथम चरण में देवलोक एवं ओएनजीसी कालोनी के तकरीबन 90 घरों में गैस पहुंचाने का काम किया जा चुका है। बंजारावाला, देहराखास, हरिद्वार बाईपास, जोगीवाला क्षेत्रों में इस सत्र से पीएनजी की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। एलपीजी की अपेक्षा पीएनजी 70 प्रतिशत सस्ती है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-बंगलूरू के बीच विस्तारा की सीधी फ्लाइट शुरू, जानें शेड्यूल…

गौरतलब है कि गेल की ओर से दून में पाइप्ड नेचुरल गैस प्रोजेक्ट को शुरू हुए तकरीबन पांच वर्ष हो गए हैं। नेचुरल गैस की लाइन हरिद्वार से देहरादून तक लाई जा चुकी है।कंपनी की ओर से करीबन 31 हजार घरों में कनेक्शन लगाए जा चुके हैं। वहीं तकरीबन 70 हजार कनेक्शन का जरिस्ट्रेशन कंपनी को मिल चुका है।  गैस स्टोर के लिए ट्रांसपोर्ट नगर में प्लांट बनकर तैयार हो गया है। यहां से घरों एवं पीएनजी पंपों के लिए गैस सप्लाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  गौला नदी में नहा रहे दो मासूम डूबे, मौत से परिवार में पसरा मातम…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top