Connect with us

प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बिजली गिरने के आसार, 10 जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बिजली गिरने के आसार, 10 जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बिजली गिरने के आसार है। अगले दो दिन मौसम ऐसे ही रहने के आसार है। टिहरी देहरादून सहित 10 जिलों के लिए  येलो अलर्ट जारी किया गया है। गरज – चमक के साथ हल्की बारिश और कहीं-कहीं बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। आइए जानते है आपके जिले में मौसम कैसा रहने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इन 10 दिन काम करने पर मिलेगी प्रोत्साहन राशि…

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर,तथा अल्मोड़ा, जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसा तथा कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 25 मार्च को एक बार फिर पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं बरसात होने और शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी विभाग सुमाड़ी को 5.335 एकड़ भूमि नि:शुल्क होगी स्थानांतरित…

मौसम विभाग ने 27 मार्च को भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, बागेश्वर, तथा पिथौरागढ़ जनपदों में वर्षा होने की संभावना व्यक्त करते हुए इन जनपदों में उच्च हिमालय क्षेत्र में 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थान में बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की भी बात कही है। इन जनपदों में बिजली चमकने के दौरान एडवाइजरी जारी कर बताया कि बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें 👉  एलपीजी उपभोक्ताओं को मार्च की पहली तारीख को झटका, सिलेंडर पर इतने बड़े दाम…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top