Connect with us

नवोदय विद्यालय में नॉन टीचिंग के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

उत्तराखंड

नवोदय विद्यालय में नॉन टीचिंग के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नॉन टीचिंग के रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है। नवोदय विद्यालय समिति ने लगभग 1400 गैर-शिक्षण पदों के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। इन पदों से संबंधित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार 30 अप्रैल तक आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 के अभियान के तहत कुल 1377 पदों पर भर्ती निकाली है। , जिसमें स्टेनोग्राफर, कंप्यूटर ऑपरेटर, कनिष्ठ सचिवालय सहायक (मुख्यालय/आरक्यू कैडर), मेस हेल्पर, लैब अटेंडेंट, सहायक अनुभाग अधिकारी, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी, ऑडिट सहायक, कनिष्ठ सचिवालय सहायक, महिला स्टाफ नर्स, खानपान पर्यवेक्षक, इलेक्ट्रीशियन सह प्लंबर, कानूनी सहायक और मल्टी-टास्किंग स्टाफ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, यहां हुई बारिश…

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार,उम्मीदवार 30 अप्रैल तक आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। एनटीए 02 से 04 मई तक तीन दिनों के लिए एनवीएस आवेदन पत्र सुधार विंडो खोलेगा।  उम्मीदवारों का इन पदों पर चयन कंपीटेटिव एग्जाम, इंटरव्यू राउंड और ट्रेड/स्किल टेस्ट में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अलग-अलग पदों के लिए सेलेक्शन प्रोसेस अलग-अलग होगी। एनवीएस प्रवेश पत्र और परीक्षा की तारीख जल्द ही एनटीए द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: इन विभागों में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर रोक के आदेश…

उम्मीदवार जो भी महिला स्टाफ नर्स पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों को 1500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य पदों के लिए आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 1000 हैं और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

  • एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NVS/ या navodaya.gov.in पर जाएं।
    मुखपृष्ठ पर “पंजीकरण/लॉगिन” टैब देखें।
  • एक नई विंडो खुलेगी, पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें।
  • पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • आवेदन पत्र भरें और भुगतान करें।
  • कॉपी डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।
यह भी पढ़ें 👉  MannKiBaat कार्यक्रम में ’’मेरा पहला वोट देश के लिये’’ पर करी बात…

नोट-यदि किसी उम्मीदवार को एनवीएस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करते समय कठिनाई का सामना करना पड़ता है, तो वे सहायता के लिए 011 – 40759000/011 – 69227700 पर या [email protected] पर ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

 

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top