Connect with us

26 मार्च के इस जिले में खेली जाएगी होली, डीएम ने जारी किए छुट्टी के आदेश…

उत्तराखंड

26 मार्च के इस जिले में खेली जाएगी होली, डीएम ने जारी किए छुट्टी के आदेश…

उत्तराखंड के नैनीताल जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां  डीएम ने बड़ा आदेश जारी किया है। ये आदेश 26 मार्च के अवकाश को लेकर है। बताया जा रहा है कि जिले में  कल होली मनाई जाएगी । ऐसे में जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने 26 मार्च यानी मंगलवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया है इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पर्वतीय समाज के लगभग सभी लोगों ने ज्योतिषाचार्यों के परामर्श के अनुसार 26 मार्च मंगलवार को होली खेलना तय किया है। पर्वतीय समाज के लगभग सभी लोगों ने ज्योतिषाचार्यों के परामर्श के अनुसार 26 मार्च मंगलवार को होली खेलना तय किया है। शास्त्रों के अध्ययन और पंचांग के अनुसार 26 मार्च को होली खेलने के निर्णय को ठीक बताया है। ऐसे में अब नैनीताल डीएम ने भी 26  मार्च का अवकाश घोषित  किया है।

यह भी पढ़ें 👉  लखनऊ से देहरादून के बीच चलेगी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस…

जारी आदेश में लिखा है कि  दिनांक 25.1.2024 के द्वारा मैनुएल आफ गवर्नमेण्ट आर्ड्स के पैरा-247 में दिये गये प्रतिबन्धों के साथ प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुये कलैण्डर वर्ष 2024 हेतु जनपद नैनीताल के अन्तर्गत समस्त कार्यालयों / संस्थानों में (बैंक / कोषागार/उप कोषागार को छोड़कर) घोषित किये गये स्थानीय अवकाशों में आंशिक संशोधन करते हुये दिनांक 24 सितम्बर 2024 को अष्टमी श्राद्ध (अष्टका) हेतु घोषित किये गयेअवकाश के स्थान पर दिनांक 26 मार्च 2024 (मंगलवार) को होली का स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है। शेष आदेश यथावत रहेगा। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

यह भी पढ़ें 👉  MannKiBaat कार्यक्रम में ’’मेरा पहला वोट देश के लिये’’ पर करी बात…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top