Connect with us

वर्ल्ड कपः भारत की छठी जीत, 100 रनों से इंग्लैंड को हरा कर सेमीफ़ाइनल में पहुंचे

उत्तराखंड

वर्ल्ड कपः भारत की छठी जीत, 100 रनों से इंग्लैंड को हरा कर सेमीफ़ाइनल में पहुंचे

भारत ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में 100 से हरा दिया है। भारत ने पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 229 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 129 रन बना कर आलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह और शमी की गेंदबाजी के सामने अंग्रेज घुटने टेकने को मजबूर हो गए। मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए।

इसके साथ ही भारत ने वर्ल्ड कप में लगातार छठी जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। रोहित शर्मा को उनकी 87 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। भारत के लिए केेेएल राहुल ने 39 और सूर्यकुमार यादव ने 49 रनों की यादगार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत इंग्लैंड के सामने 229 रनों का तारगेट रखने में कामयाब हो सका। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने 10 ओवरों में 45 रन देकर तीन विकेट लिए।वहीं क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने दो दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें 👉  होली के गीतों पर झूमते नजर आए कमिश्नर दीपक रावत, ऐसे दी बधाई…

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी पारी की संभल कर शुरुआत की 4.4 ओवर तक टीम ने बग़ैर विकेट 30 रन बना लिए लेकिन अगली दो गेंदों पर बुमराह ने दो बल्लेबाज़ों को पवेलियन लौटा कर इंग्लैंड को बैकफ़ुट पर धकेल दिया। आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने स्टोक्स को बोल्ड कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया वहीं शमी ने 10वें ओवर की पहली गेंद पर बेयरिस्टो को भी बोल्ड कर दिया इंग्लैंड ने 39 रन बनाने तक चार विकेट गंवा दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में यहां इन दो दिन रहेगा स्थानीय अवकाश, डीएम ने किया घोषित…

इसके बाद कुलदीप यादव ने जोस बटलर को बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवा झटका दिया, फिर मोहम्मद शमी ने मोइन अली और रवींद्र जडेजा ने क्रिस वोक्स को पवेलियन की राह दिखाई। कुलदीप यादव ने लियम लिविंग्स्टन को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद को भी समाप्त किया। इसके साथ ही इंग्लैंड को इस वर्ल्ड कप में पांचवी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही इंग्लैंड की सभी संभावनाएं खत्म हो गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः सहायक अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top