Connect with us

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए इन प्लान पर हो रहा काम, बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें…

उत्तराखंड

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए इन प्लान पर हो रहा काम, बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें…

उत्तरकाशी टनल हादसे का आज 15वां दिन है। सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिशें जारी हैं। ऑगर मशीन में खराबी के बाद सुरंग में अब वर्टिकल ड्रिलिंग की जा रही है।  तो वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में बारिश से कोई और बाधा न शुरू हो जाए या रेस्क्यू प्रभावित हो ये चिंता खड़ी हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  सुरकुण्डा देवी के दर्शन के करने की सोच रहे हैं तो पढ़ ले ये खबर…

मिली जानकारी के मुताबिक, टनल में अब तक करीब 15 मीटर तक ड्रिलिंग की जा चुकी है। ड्रिलिंग का काम पूरा होने में करीब 2 दिन लग सकते हैं।वहीं ऑगर मशीन के ब्लेड को काटकर बाहर निकालने का काम देर रात या कल सोमवार, 27 नवंबर की सुबह तक पूरा हो सकता है। वहीं मैनुअल ड्रिलिंग के लिए भारतीय सेना के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। मैन्युअल ड्रिलिंग की जिम्मेदारी 201 इंजीनियरिंग रेजीमेंट को दी गई है। अगर मौसम साथ देता है तो उम्मीद की जा रही है कि जल्द मजदूरों को बाहर निकाला जा सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, ऐसे कर सकते है आवेदन…

वहीं NHIDCLके प्रबंध निदेशक महमूद अहमद ने कहा, “हम अब उस स्तर पर आ गए हैं जहां हमने कल से 2-3 और विकल्पों पर काम करना शुरू कर दिया है। हमने SJVNL को 1-1.2 मीटर व्यास की वर्टिकल ड्रिलिंग करने के लिए कहा है। हमने उन स्थानों की पहचान की जहां ड्रिलिंग बेहतर हो सकती है…लगभग 15 मीटर की ड्रिलिंग पूरी हो चुकी है. हमारा अनुमान है कि कुल 86 मीटर की ड्रिलिंग की जानी है, 15 मीटर हो चुकी है; हमें लगता है कि यह अगले 2 दिनों में पूरा हो जाएगा।”

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को इनकम टैक्स ने भेजे नोटिस…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top