Connect with us

प्रदेश में बदला मौसम, बारिश का दौर जारी, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

प्रदेश में बदला मौसम, बारिश का दौर जारी, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अनुमान सटिक साबित हुआ है। प्रदेश में मौसम बदल गया है। जहां पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। वहीं राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को ठंड का अहसास कराया। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश कई जिलों में बारिश तूफान और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट के तहत कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा ओलावृष्टि झक्कड़ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी आने की संभावना जताई है । वहीं सोमवार सुबह हरिद्वार में तेज तूफान से धूल मिट्टी, कूड़ा तेज शहर के रोड और गलियों में पसर गया । तेज आंधी के चलते कई जगह पेड़ की शाखाएं टूट कर गिर गई है।

यह भी पढ़ें 👉  PM मोदी ने की 44 हजार करोड़ के निवेश की ग्रोउंडिंग की शुरुआत, वेडिंग इंडिया का दिया संदेश…

बताया जा रहा है कि देहरादून,पौड़ी, हरिद्वार, टिहरी एवं उत्तरकाशी जनपदों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बरसात तथा बिजली गिरने की संभावना है उसके अलावा मौसम विभाग में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की भी संभावना जताई है। जबकि कल17 अक्तूबर को भी ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले को छोड़ अन्य सभी जिलों में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मालवाहक और सवारी वाहनों को लेकर कैबिनेट में आ सकता है ये प्रस्ताव, विभाग बना रहा नया फार्मूला…

वहीं विभाग ने ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। माना जा रहा है कि बिजली गिरने से जान माल की हानि तथा खुले स्थानों पर ओलावृष्टि से लोगों को परेशानी हो सकती है इसलिए मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि गरज, ओलावृष्टि के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहे तथा आकाशीय बिजली चमकने के दौरान सुरक्षा बरते।

यह भी पढ़ें 👉  शासन ने वरिष्ठ IAS अधिकारी ललित मोहन रयाल को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top