Connect with us

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली संविदा भर्ती, 30 नवंबर है लास्ट डेट…

उत्तराखंड

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली संविदा भर्ती, 30 नवंबर है लास्ट डेट…

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने संविदा भर्ती निकाली है। ये भर्ती  समन्वयक एवं सहायक समन्वयक के निःसंवर्गीय श्रेणी के पदों पर निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए 30 नवंबर आवेदन की लास्ट डेट है। इच्छुक आवेदकों द्वारा संलग्न निर्धारित प्रारूप पर व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक अर्हता एवं सेवा संबंधी विवरण एवं अतिम आहरित वेतन स्लिप की छायाप्रति आयोग कार्यालय में डाक अथवा व्यक्तिगत माध्यम से कराया जाना अनिवार्य है।

मिली जानकारी के अनुसार आयोग ने समन्वयक एवं सहायक समन्वयक के निःसंवर्गीय श्रेणी के इन पदों पर सेवानिवृत्त कार्मिकों की दिनाक 29.02.2024 तक अथवा 65 वर्ष की आयु पूर्ण होने अथवा पदों की समाप्ति जो भी पहले हो, की अवधि के लिये संविदा के आधार पर आवेदन मांगे है। उक्त पदों पर चयन की कार्यवाही कार्य अनुभव संबंधी साक्षात्कार के आधार पर की जायेगी।

समन्वयक के पदों पर भर्ती के लिए अनिवार्य योग्यता

  1.  वेतनमान लेवल-8 से लेवल-10 तक में सेवानिवृत्त कार्मिक ।
  2.  राज्य/केन्द्र सरकार / सार्वजनिक उपक्रम / शैक्षणिक संस्थान में प्रधानाचार्य / अनुभाग अधिकारी/ प्रशासनिक अधिकारी / कार्यालय अधीक्षक / लेखाधिकारी/ समीक्षा अधिकारी एवं समकक्ष अन्य पदों पर कार्य करने का अनुभव प्राप्त स्नातक उपाधि धारित सेवानिवृत कार्मिक।
  3.  कम्प्यूटर संचालन एवं हिन्दी टंकण का ज्ञान धारित करने वाले आवेदकों को चयन में वरीयता प्रदान की जायेगी।

सहायक समन्वयक के पदों पर भर्ती के लिए अनिवार्य योग्यता

  1. वेतनमान लेवल 5 से लेवल-7 में सेवानिवृत्त कार्मिक।
  2. राज्य/केन्द्र सरकार / सार्वजनिक उपक्रम / शैक्षणिक संस्थान में सहायक लेखा अधिकारी/ समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी प्रधान सहायक/ मुख्य सहायक/ लेखाकार / सहायक लेखाकार एवं समकक्ष अन्य पदों पर कार्य करने का अनुभव प्राप्त स्नातक उपाधि धारित सेवानिवृत कार्मिक।
  3.  कम्प्यूटर संचालन एवं हिन्दी टंकण का ज्ञान धारित करने वाले आवेदकों को चयन में वरीयता प्रदान की जायेगी।

वहीं  निर्धारित अतिम तिथि तक प्राप्त अभिलेखों की सन्निरीक्षा के उपरान्त साक्षात्कार हेतु अहं आवेदकों की सूची आयोग की वेबसाइट www.psc.uk.gov.in पर प्रकाशित की जायेगी तथा उक्त सूची के साथ ही साक्षात्कार परीक्षा हेतु निर्धारित तिथि के संबंध में अवगत कराया जाएगा। साक्षात्कार परीक्षा की तिथि के संबंध में आवेदकों को पृथक से डाक द्वारा सूचना प्रेषित नहीं की जायेगी।

नोट- आवेदन करने वाले उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top