Connect with us

केंद्रीय मंत्री गडकरी व सीएम धामी ने सिलक्यारा पहुंच लिया रेस्क्यू कार्य का जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

केंद्रीय मंत्री गडकरी व सीएम धामी ने सिलक्यारा पहुंच लिया रेस्क्यू कार्य का जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड में उत्तरकाशी हादसे को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। हादसे का आज आठंवा दिन है। टनल में फंसे मजदूरों की हिम्मत जवाब दे रही है। उनकी तबियत बिगड़ रही है तो वहीं रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री धामी सिलक्यारा पहुंच गए हैं। और हालातों का जायजा लिया है। मौके पर रेस्क्यू जारी है। उन्होंने किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और जल्द मजदूरों को निकालने के निर्देश दिए है।

बताया जा रहा है कि  मजदूरों को निकालने के लिए सिलक्यारा सुरंग के ऊपर से ड्रिलिंग के लिए अस्थायी मार्ग तैयार कर लिया गया है। जिसके बाद ऊपर एक पोकलैंड मशीन पहुंची है। सुरंग में फंसे मजदूर के रेस्क्यू में अभी चार से पांच दिन और लग सकते हैं। वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ हेलिकॉप्टर से उत्तरकाशी पहुंचे है।

वहीं सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने के लिए तकनीक के साथ आस्था का भी सहारा लिया जा रहा है। क्षेत्र के ग्रामीणों के दबाव पर अब कंपनी प्रबंधन ने सुरंग के बाहर बौखनाग देवता का मंदिर स्थापित किया है। पहले इस मंदिर को हटाकर सुरंग के अंदर कोने में स्थापित किया गया था। शनिवार को यहां पुजारी को बुलाकर विशेष पूजा3-पाठ भी करवाया गया।

बताया जा रहा है कि कि सुरंग के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग के साथ साइड से भी ड्रिलिंग की योजना है। इसमें ऊपर 103 मीटर की चौड़ाई और साइड से ड्रिलिंग के लिए 177 मीटर की दूरी मिली है। ऊपर से ड्रिल कर मजदूरों तक खाना व पानी पहुंचाया जाएगा। जबकि साइड से उन्हें बाहर निकाल लिया जाएगा। हालांकि सुरंग में काम करने वाले लोडर ने बताया कि सुरंग के अंदर की स्थिति अच्छी नहीं है। एक सप्ताह का समय हो गया है लेकिन अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए खास काम नहीं हुआ है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top