Connect with us

गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने को लेकर आ रही ये अपडेट…

उत्तराखंड

गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने को लेकर आ रही ये अपडेट…

भारत में Google Pay इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। बताया जा रहा है कि Google Pay पर कन्वीनियंस फीस के नाम पर पैसे लेना शुरू कर दिया है। अभी तक गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अलग से पैसे यानी कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होता था लेकिन अब देना पड़ेगा। हालांकि गूगल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका दावा किया है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रत्याशियों व पार्टियों के खर्च की पूरी निगरानी करेंगे व्यय पर्यवेक्षक, की जा रही ये तैयारी…

बता दें कि फोनपे और पेटीएम पहले से ही मोबाइल रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रहे हैं। जब इन कंपनियों ने रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूलना शुरू किया था तब गूगल ने कहा था कि उसके Google Pay पर मोबाइल रिचार्ज हमेशा फ्री रहेगा। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। एक रिपोर्ट की मानें, तो 749 रुपये के रिचार्ज पर 3 रुपये एक्स्ट्रा चार्ज वसूला जा रहा है। मतलब अगर आप 749 रुपये का रिचार्ज करते हैं, तो आपको कुल 752 रुपये देने होंगे। हालांकि यह चार्ज सभी यूजर्स से नहीं वसूला जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नवोदय विद्यालय में नॉन टीचिंग के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

गूगल पे की तरफ से सुविधा शुल्क को चरबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही सभी गूगल पे यूजर्स के लिए सुविधा शुल्क को लागू किया जा सकता है। इसके तहत जीरो से 100 रुपये के रिचार्ज पर कोई शुल्क नहीं लगता है। वही 101 रुपये से 200 रुपये के बीच के रिचार्ज पर 1 रुपये सुविधा शुल्क वसूला जा रहा है। इसके अलावा 201 से 300 रुपये के रिचार्ज पर 2 रुपये चार्ज लिया जाएगा। वही 301 और उससे ज्यादा के रिचार्ज पर 3 रुपये चार्ज वसूला जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  एसबीआई के फेलोशिप प्रोग्राम यूथ फॉर इंडिया के लिए ऐसे करें आवेदन, मिलेगे इतने रुपए…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top