Connect with us

उत्तराखंड से चलने वाली ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त…

उत्तराखंड

उत्तराखंड से चलने वाली ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त…

अगर आप रेल का सफर करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है, रेलवे ने कई ट्रेने रद्द कर दी है। बताया जा रहा है कि यहां शीतकालीन घने कोहरे के चलते अनेक ट्रेनों को निरस्त किया गया है। वहीं पंजाब में किसानों के धरने की वजह से रेलवे को छह यात्री ट्रेन रद्द करनी पड़ीं। वहीं आठ ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट, छह को शार्ट ओरिजिनेट और 10 ट्रेनों के रूट में बदलाव करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में विधानसभा का बजट सत्र का शुभारंभ, राज्यपाल ने अभिभाषण में कही ये बात…

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के प्रमुख स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश से 14605 जम्मू तवी एक्सप्रेस तथा 14606 जम्मू तवी योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस के अलावा अमृतसर से लालकुआं चलने वाली 14616 लालकुआं अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन तेरह ट्रिप के लिए कैंसिल की गई है। साथ ही योगनगरी ऋषिकेश से 14223 ऋषिकेश प्रयागराज के अलावा 15059 लालकुआं आनंद विहार ट्रेन को भी निरस्त किया गया है। इसके अलावा 12210 काठगोदाम कानपुर सेंट्रल गरीब रथ एक्सप्रेस के अलावा काठगोदाम से दिल्ली को जाने वाली 15036 उत्तरांचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 39 चक्कर को लेकर रद्द की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  फास्टैग केवाईसी सहित बदल गए ये नियम, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर…

जबकि रामनगर मुरादाबाद 25036, पैसेंजर मुरादाबाद रामनगर 25035 15035 दिल्ली काठगोदाम संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी निरस्त रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली से अनेक ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला रेल प्रशासन ने घने कोहरे के चलते आगामी फरवरी तक निरस्त करने का निर्णय लिया है। वहीं इसके अलावा जालंधर सिटी-जैजों दोआबा, जालंधर सिटी-लुधियाना, लुधियाना-लोहियां खास और जालंधर सिटी-नकोदर के बीच सभी यात्री ट्रेनें रद्द रहेंगी। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने खानापान का प्रबंध किया और टिकट रिफंड काउंटरों की व्यवस्था की।

यह भी पढ़ें 👉  धामी मंत्रिमण्डल की आगामी बैठक तय, इस दिन हो सकते है बड़े फैसले…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top