Connect with us

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में पीएम मोदी सहित ये दिग्गज करेंगे शिरकत, जानें डिटेल्स…

उत्तराखंड

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में पीएम मोदी सहित ये दिग्गज करेंगे शिरकत, जानें डिटेल्स…

देहरादून में 8 दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। समिट के लिए पीएम मोदी- गृह मंत्री शाह का दौरा प्रस्तावित हो गया है। बताया जा रहा है कि समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। तो वहीं अडानी, अंबानी, बिड़ला समेत देश के शीर्ष-50 उद्योगपती भी समिट में शामिल होने आ रहे है। जिसको लेकर जहां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए है। वहीं उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रालग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है। आइए जानते है क्या की जा रही तैयारी…

पहले दिन होगा ये काम

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन देहरादून के एफआरआई में किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। कार्यक्रम के पहले दिन पीएम मोदी, तीन केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मनसुख मांडविया और धर्मेंद्र प्रधान का आना प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिसंबर को सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत में हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। उद्घाटन सत्र में बड़े उद्योगपतियों का संबोधन होगा। मुकेश अंबानी, गौतम अडानी ,संजीव पुरी , सज्जन जिंदल , बाबा रामदेव चरणजीत बनर्जी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन और हाउस आफ हिमालय ब्रांड की लॉन्चिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस की दो महिला कर्मियों ने बढ़ाया प्रदेश का मान, मिला सम्मान…

अल्ट्रा लग्जरी कारों का इंतजाम, बाहर से मंगाई गई गाड़ियां

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड ग्लोबल उद्घाटन सत्र में 8000 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नौ दिसंबर को सम्मेलन के समापन के अवसर पर कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इन्वेस्टर सम्मिट में आने वाले टॉप के 50 उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रा लग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है। डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों में 40 से 60 Industrialist शामिल होंगे। डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सिडीज एस-क्लास ऑडी A8 से लेकर BMW 7 सीरीज के कारों की व्यवस्था की गई है। जिसमें उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा ,संजीव पुरी ,सज्जन जिंदल जैसे नाम शामिल हैं। वहीं प्लेटिनम श्रेणी में 102 उद्योगपतियों के नाम शामिल हैं. प्लेटिनम श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सिडीज़ ई क्लास BMW 5 सीरीज और ऑडी A6 गाड़ियां बुक की गई हैं। देहरादून के अलावा दिल्ली गुड़गांव से भी लग्जरी कारें मंगाई जा रही हैं। प्लैटिनम टू श्रेणी के लिए 200 लग्जरी कारों की व्यवस्था की गई है। गोल्ड कैटेगरी के लिए टेंपो ट्रैवलर व बसों का इंतजाम किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  धामी सरकार ने भी 22 जनवरी को किया आधे दिन अवकाश घोषित, स्कूल रहेंगे बंद…

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए गए ये निर्देश

वहीं दूसरी ओर भारत सरकार के प्रतिभाग करने के दृष्टिगत उच्चाधिकारियों द्वारा सुरक्षा में नियुक्त पुलिस बल को ब्रीफ किया गया है। ब्रीफिंग में अपर पुलिस महानिदेशक (L/O), पुलिस महानिरीक्षक गढवाल रेंज, पुलिस उप महानिरीक्षक प्रशिक्षण, पुलिस उप महानिरीक्षक अभिसूचना तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा उपस्थित पुलिस बल को कार्यक्रम हेतु किये गये सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य में सभी अधिकारी/कर्मचारीगणों को सजग एवं सतर्क रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया तथा ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित पुलिस कर्मी के विरूद्ध सख्त से सख़्त कार्यवाही की जायेगी।वी0वी0आई0पी0 रूट तथा कार्यक्रम स्थल पर त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए है।  कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से  प्रतिबन्धित रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून के हरिपुर-क्वानू-मीनास मोटर मार्ग पर खाई में गिरा वाहन, एक की मौत…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top