Connect with us

प्रदेश में शराब के दामों में हो सकती है बढ़ोतरी, आबकारी विभाग कर रहा ये तैयारी…

उत्तराखंड

प्रदेश में शराब के दामों में हो सकती है बढ़ोतरी, आबकारी विभाग कर रहा ये तैयारी…

नया साल आने को है। 2024 अपने साथ जाम छलकाने वालों के लिए एक बुरी खबर लेकर आ सकता है. उत्तराखंड में शराब के शौकीनों को अब जाम छलकाने के लिए अधिक पैसे खर्च करने होंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश में इस वर्ष शराब के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर यहां भी शराब की कीमत में 10 प्रतिशत तक वृद्धि की जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  कॉलेज में एडमिशन के लिए अभी से करना होगा इस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन, पढ़ें डिटेल्स…

मिली जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग यूपी की तर्ज पर बदलाव की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि आबकारी नीति में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए नए प्रावधान करने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही राजस्व लक्ष्य 4500 करोड़ से अधिक रखा जा सकता है। इस वित्तीय वर्ष में आबकारी विभाग को 4000 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य दिया गया है।आबकारी राजस्व पूर्ति का सबसे बड़ा जरिया दुकानों की नीलामी और शराब की बिक्री है।  नए वित्तीय वर्ष में सरकार की ओर से जो भी राजस्व लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा, उसे प्राप्त करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  महेंद्र भट्ट बने राज्य सभा के लिए भाजपा के उम्मीदवार…

गौरतलब है कि गत वर्ष प्रदेश सरकार ने शराब के दामों में 20 प्रतिशत तक कमी की थी। इसका कारण यह बताया गया कि उत्तराखंड की तुलना में हिमाचल प्रदेश में समान ब्रांड की शराब काफी सस्ते दरों पर मिल रही है। इस कारण शराब की सबसे अधिक तस्करी, हिमाचल, चंडीगढ़ और हरियाणा से हो रही है। शराब की कीमतों में हुए बदलाव से फायदा यह हुआ कि शराब तस्करी पर थोड़ा असर पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए बायोमेट्रिक सत्यापन की लास्ट डेट 31 जनवरी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top