Connect with us

उत्तराखंड में 28 नवंबर तक ऐसा रहेगा मौसम, पढ़ें आपने जिले का हाल…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 28 नवंबर तक ऐसा रहेगा मौसम, पढ़ें आपने जिले का हाल…

उत्तराखंड में अब मौसम का मिजाज बदलने वाला है। जहां सुबह-शाम की ठंड पड़ रही है, वहीं पहाड़ में भी बर्फबारी और मैदान में बारिश के आसार जताए गए है। प्रदेश में अगले तीन दिन बारिश की संभावना जताई गई है। जिससे पहाड़ों पर अब तापमान गिरेने और कड़ाके की ठंड पड़ने की बात कही जा रही है।कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग में लोगों को बिजली और बरसात को लेकर सतर्कता बरतने की भी बात कही है ।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग ने 26 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक कई जनपदों में बरसात की आशंका जताई है। बताया जा रहा है कि 26 नवंबर से राज्य के उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग, चमोली में बारिश के आसार है तो वहीं27 नवंबर और 28 नवंबर को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग,चमोली, बागेश्वर, तथा पिथौरागढ़ जनपदों के 3500 मीटर और उससे ऊंचाई वाले स्थानो में वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए 27 नवंबर को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, में आकाशीय बिजली गिरने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं कोहरे के कारण सुरक्षा की दृष्टि से मुरादाबाद रेल मंडल से संचालित होने वाली दो जोड़ी ट्रेनें रद्द कर दी है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top