Connect with us

कैंची धाम का सफर जल्द होगा आसान, होंगे ये निर्माण कार्य…

उत्तराखंड

कैंची धाम का सफर जल्द होगा आसान, होंगे ये निर्माण कार्य…

उत्तराखंड के नैनीताल स्थित कैंची धाम का सफर जल्द आसान होने वाला है। बताया जा रहा है कि यहां करीब 2 किलोमीटर लंबा बाईपास बनाया जाएगा, जिससे लोगों को जाम के झाम से झुटकारा मिल सकेगा। इतना ही नहीं यहां 325 मीटर लंबी सुरंग बनाने का भी प्रस्ताव है। लोक निर्माण विभाग ने इन दोनों निर्माण कार्यों के लिए केंद्र को रिपोर्ट भेज दी है। अब केंद्र के आदेश के बाद ही डीपीआर तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  नहीं थम रहा गुलदार का आतंक, 10 साल के मासूम को बनाया निवाला…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  धाम में पहुंचने के लिए होने वाले जाम को देखते हुए यहां बाईपास के बनने की बात कही थी, जिस पर कार्य शुरू हो गया है। इसके तहत यहां भवाली सेनेटोरियम एचपी बंद से बाईपास शुरू होगा। यह बाईपास 2 किलोमीटर बाद फिर रति घाट में पेट्रोल पंप के पास पुरानी सड़क से मिलेगा। इससे कैंची धाम मंदिर बाईपास हो जाएगा। इस मार्ग से सिर्फ कैंची धाम जाने वाले यात्रियों का आवागमन होगा। साथ ही यहां बताया जा रहा है कि 325 मीटर लंबी सुरंग बनेगी, जोकि यातायात को सुगम बनाने में कारगर साबित होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बेसिक शिक्षकों की सेवा नियमावली में हो सकता है बदलाव…

गौरतलब है कि नैनीताल में स्थित कैंची धाम मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। एक दिन में कई हजार श्रद्धालु बाबा नीम करौली के दर्शन करते हैं और पूजा अर्चना करते हैं। हर वर्ष 15 जून को मंदिर के स्थापना दिवस पर यहां बड़ा मेला भी लगता है। इसमें भक्तों की भीड़ और बढ़ जाती है। इसके साथ ही शनिवार और रविवार को यहां श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होती है, जिस कारण यहां आने वाले श्रद्धालु और हाईवे से गुजरने वाले अन्य वाहन घंटों जाम की लंबी-लंबी कतारों में खड़े रहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदान में बढ़ी ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top