Connect with us

यू– सेट परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई…

उत्तराखंड

यू– सेट परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई…

उत्तराखंड के कॉलेज में प्रोफेसर आदि के पद पर नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है।  उत्तराखंड के महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में सहायक प्रध्यापकों के पदों के लिए आयोजित कराई जाने वाली यू– सेट की परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस परीक्षा का जिम्मा इस बार कुमाऊं विवि को सौंपा गया है। उम्मीदवार यू-सेट की वेबसाइट https://www.usetonline. ‘co.in के जरिए परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि कुमाऊं विश्वविद्यालय सात जनवरी 2024 को राज्य पात्रता परीक्षा (यू-सेट) आयोजित कराएगा। यू–सेट और कुमाऊं विवि की वेबसाइट द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख़ 20 दिसंबर तक रखी गई है। अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन केवल आनलाइन ही स्वीकारें जायेंगे। शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने राज्य पात्रता परीक्षा (यू-सेट) की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन को लेकर वेब पोर्टल लांच कर दिया है। प्रदेश में सहायक प्राध्यापक पदों के लिए कराई जाने वाली पात्रता परीक्षा यू-सेट के पोर्टल को कुमाऊं विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में लांच किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  धामी सरकार की रोडवेज कर्मियों को दी सौगात, बढ़ाया गया मंहगाई भत्ता…

बे समय के बाद यू-सेट की परीक्षा आयोजित होने जा रही है। लिहाजा इस परीक्षा में प्रदेशभर के हजारों छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर तथा आवेदन पत्र जमा करने की तिथि 20 दिसंबर निर्धारित की गई है। परीक्षा के लिए उम्मीदवार यू-सेट की वेबसाइट https://www.usetonline. ‘co.in के जरिए परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। इस के साथ विवि की वेबसाइट https://www.kunainital.ac.in पर भी परीक्षा फॉर्म की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जल्द ही दून वासियों के घरों में पीएनजी की होगी सप्लाई, पूरा हुआ काम…

बताया जा रहा है कि प्रदेश में ये परीक्षा साल 2017 में आयोजित कराई गई थी। वर्ष 2017 के बाद 2024 में इसे दोबारा कराया जा रहा है। परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए नैनीताल, अल्मोड़ा, पंतनगर, हल्द्वानी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, गोपेश्वर, टिहरी गढ़वाल, श्रीनगर गढ़वाल, देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और कोटद्वार को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ऐतिहासिक श्री झंडेजी मेले का इस दिन होगा शुभारंभ, तैयारियां तेज…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top