Connect with us

तकनीकी एसोसिएट सहित इन पदों पर देहरादून में निकली भर्ती, जानें सैलरी और योग्यता…

उत्तराखंड

तकनीकी एसोसिएट सहित इन पदों पर देहरादून में निकली भर्ती, जानें सैलरी और योग्यता…

Job Update: देहरादून में अगर आप नौकरी करना चाहते है तो आपके लिए काम की खबर है।  भारतीय वन सर्वेक्षण में विशुद्ध रूप से संविदा के आधार पर तकनीकी एसोसिएट,  परियोजना वैज्ञानिक सिस्टम मैनेजर/डेटा बेस प्रशासक, एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर डेवलपर और दो तकनीकी एसोसिएट प्रोग्रामर की भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट पांच दिसंबर से पहले है। इच्छुक लोग विभाग की वेबसाइट fsi.nic.in से on-line आवेदन कर सकते है।

इन पदों पर होनी है भर्ती

बता दें कि विभाग ने भारतीय वन सर्वेक्षण में तकनीकी एसोसिएट 25 पद, परियोजना वैज्ञानिक सिस्टम मैनेजर/डेटा बेस प्रशासक के एक पद और वरिष्ठ सॉफ्टवेयर डेवलपर के एक और दो तकनीकी एसोसिएट प्रोग्रामर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। तकनीकी एसोसिएट मैनेजर/डेटा बेस प्रशासक के पद पर  चार दिसंबर तक आवेदन कर सकते है। जबकि  सॉफ्टवेयर डेवलपर और तकनीकी एसोसिएट प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती के आवेदन की लास्ट डेट पांच दिसंबर है।  जिनकी अनुबन्ध की अवधि को आवश्यकता के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  टिहरी और हरिद्वार में दो वाहनों की जबरदस्त टक्कर, कई लोग घायल…

योग्यता और सैलरी

तकनीकी एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए संबधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन और आयु सीमा 30 साल होनी चाहिए। सैलरी 37 हजार के करीब होगी। वहीं परियोजना वैज्ञानिक सिस्टम मैनेजर/डेटा बेस प्रशासक के लिए M. tech के साथ सात साल का एक्सपिरियंस होना चाहिए। आयु सीमा 45 वर्ष मांगी गई है।  वरिष्ठ सॉफ्टवेयर डेवलपर के लिए एमई/एम.टेक (सीएस/आईटी), बीई/बी.टेक
(सीएस/आईटी)/मास्टर डिग्री कंप्यूटर विज्ञान/आईटी (एमसीए/ एम.एससी) न्यूनतम 60% के साथ
किसी मान्यता प्राप्त से निशान विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष होना चाहिए। इसके लिए करीब एक लाख तक का वेतन रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मूल निवासियों के हक हकूकों को लेकर देहरादून में निकली महारैली, उमड़ा हुजूम…

बताया जा रहा है कि उपर्युक्त पद हेतु भारतीय वन सर्वेक्षण कौलागढ़ रोड, देहरादून में दिसम्बर माह 2023 में चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी, जिसमें लिखित परीक्षा, दक्षता परीक्षण एवं साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हिट एंड रन कानून के विरोध में दूसरे दिन भी जारी रही हड़ताल, आमजन परेशान…

नोट- विस्तृत विवरण हेतु भारतीय वन सर्वेक्षण की वेबसाइट www.fsi.nic.in का अवलोकन कर सकते है। तथा 0135-2755037, 27500163 पर संपर्क कर सकते है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top