Connect with us

यूपी पुलिस में सिपाही के 60,244 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से कर सकते है आवेदन…

उत्तराखंड

यूपी पुलिस में सिपाही के 60,244 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से कर सकते है आवेदन…

अगर आप पुलिस में नौकरी का सपना देख रहे है तो आपके लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि  यूपी पुलिस में सिपाही (पुरुष और महिला) के 60,244 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों पर भर्ती के लिए 27 दिसंबर से आवेदन शुरू होने वाले है। इच्छुक उम्मीदवार 16 जनवरी तक इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। आइए जानते है इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी पूरी जानकारी…

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक 24,102 पद आरक्षित, 6,024 पर EWS, 16,264 पद OBC, 12,650 पद SC और 1,204 पद ST श्रेणी के लिए निर्धारित किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। डीओईएसीसी (DOEACC)/NIELT सोसायटी से कंप्यूटर में ‘O’ लेवल सर्टिफिकेट वाले अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी। प्रादेशिक सेना में न्यूनतम दो वर्ष सेवा करने वाले और NCC के B सर्टिफिकेट वाले अभ्यर्थियों को भी वरीयता मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को इनकम टैक्स ने भेजे नोटिस…

बताया जा रहा है कि पुरुषों के लिए न्यूतनम आयु सीमा 18 वर्ष (एक जुलाई 2023 तक) और अधिकतम आयु सीमा 22 वर्ष रखी गई है। महिला अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 साल है। सिपाही भर्ती के लिए 300 अंकों की ऑफलाइन लिखित परीक्षा होगी। दो घंटे की परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता और मानसिक अभिरुचि और तार्किक क्षमता के प्रश्न पूछे जाएंगे। गलत जवाब पर माइनस मार्किंग होगी। आवेदन शुल्क 400 रुपये तय किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  स्कूलों के संचालन का बदलने वाला है समय, ये शेड्यूल हुआ जारी…

वहीं उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (मुख्य) परीक्षा (पीसीएस मेंस) 2023 में सफल घोषित अभ्यर्थियों के इंटरव्यू 8 जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक होंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इंटरव्यू के लिए विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। सफल अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से अपने इंटरव्यू लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने की इस भर्ती की आंसर की जारी…

नोट- भर्ती से संबंधित जानकारी बोर्ड की वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर देखी जा सकती है

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top