Connect with us

उत्तराखंड में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

Weather Update: उत्तराखंड में जहां एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हैं। देहरादून सहित कई जिलों में अगले तीन दिन बारिश हो सकती है। 16 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश के आसार है। हालांकि 16 सितंबर के बाद ही लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिल सकती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्ववर, नैनीताल, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें और गरज-चमक के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की हैं। इसके अलावा कुछ इलाकों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बौछार से साथ भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है।

गौरतलब है कि प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुक के बारिश का क्रम जारी है। जहां दून में सुबह बुंदबांदी हुई है। आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये हुए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज शाम तक दून में हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। तापमान समान बना रहने के आसार हैं।

बता दें कि अगस्त महीने में हुई बारिश के कारण पहाड़ में काफी नुकसान हुआ था। इस मॉनसून सीजन के दौरान अभीतक उत्तराखंड में आपदा के कारण करीब एक हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। हालांकि पहाड़ में जैसे-जैसे मॉनसून की रफ्तार धीमी पड़ रही है, पहाड़ के जीवन को फिर से पटरी पर लाने के लिए जल्द से जल्द रास्तों को सही करने की कवायद जारी है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top