Connect with us

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती की तैयारियां शुरू, यहां इस दिन होगा आयोजन…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती की तैयारियां शुरू, यहां इस दिन होगा आयोजन…

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती की तैयारी प्रारंभ हो गई है। अगर आप सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहते है तो आपको बता दें कि उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा  है। बताया जा रहा है कि आर्मी रिक्रूटमेंट आफिस पिथौरागढ़ द्वारा आयोजित की जा रही हैं। आगामी 1 नवंबर से 10 नवंबर 2023 तक जनपद चम्पावत के बनबसा स्थित सेना परिसर/मिलट्री स्टेशन में आयोजित होगी। भर्ती में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड लेकर जाना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार अग्निवीर भर्ती के लिए सभी तैयारियां 28 अक्तूबर तक पूरी कर ली जाएंगी। जिसको लेकर शासन ने बैठक की है। बताया जा रहा है कि बैठक में एसडीएम आकाश जोशी ने अधिकारियों को भर्ती रैली के लिए निष्पक्ष और पुख्ता पारदर्शी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए आने वाले युवाओं को सभी जरूरी सुविधाएं तैयार कर ली जाएं। इस दौरान घास कटिंग ट्रैक्टर, रोड रोलर, मोबाइल शौचालय व्यवस्था, पेयजल, बिजली, एंबुलेंस, स्वास्थ्य, ऑक्सीजन सिलेंडर, बैरिकेडिंग आदि की मांग की गई है।

वहीं बताया जा रहा है कि रिक्रूटमेंट प्रभारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिस भी अभ्यर्थी को रैली में एडमिट कार्ड निकालने का अपना जीमेल से मैसेज नहीं आया है वह सभी अभ्यर्थी जो की मेरिट में पास हुए हैं वह अपने-अपने जीमेल के द्वारा वेबसाइट के माध्यम से रेली एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं।

अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु तहसील चम्पावत, लोहाघाट, पूर्णागिरि व बाराकोट में 03 नवंबर तथा अग्निवीर टेक्निकल/ क्लर्क/एसकेटी व अग्निवीर ट्रेड्समेन 8TH & 10TH की भर्ती हेतु चम्पावत जिले की सभी तहसीलों के लिए 04 नवंबर को भर्ती होगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए मेरिट में पास हुए अभ्यार्थियों को https://joinindianarmy.nic.in/BRAVOUserLogin.htm वेब साइट पे जाकर  एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना द्वारा इससे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2023 में किया गया था। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अब भर्ती रैली में शामिल होना होगा। जारी सूचना के अनुसार, अग्निवीर भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड मेल कर दिया गया है। ध्यान रहे कि बिना एडमिट कार्ड रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top