Connect with us

12 अक्टूबर को पीएम मोदी का पिथौरगढ़ दौरा प्रस्तावित, प्रदेश को देंगे करोड़ो की सौगात…

उत्तराखंड

12 अक्टूबर को पीएम मोदी का पिथौरगढ़ दौरा प्रस्तावित, प्रदेश को देंगे करोड़ो की सौगात…

सीएम योगी, गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी माह उत्तराखंड आने वाले है। बताया जा रहा है कि 12 अक्टूबर को पीएम मोदी का पिथौरगढ़ दौरा प्रस्तावित है। उत्तराखंड के लिए पीएम का ये दौरा काफी अहम है। जिसकी तैयारियां तेज हो गई है। पीएम मोदी यहां हजारों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे तथा लोगों को संबोधित भी करेंगे।

मी़डिया रिपोर्टस के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार, 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरा पर जाएंगे। वह सुबह साढे आठ बजे पिथौरागढ जिले के जोलिंगकोंग में पार्वती कुंड जाएंगे। जोलिंगकोंग मंदिर भगवान शिव और पार्वती का विशेष मंदिर है। इस मंदिर की पौराणिक मान्यता भगवान शिव और पार्वती के विवाह से जुड़ी है।  पीएम मोदी यहां दर्शन और पूजा करेंगे। यहां पीएम आदि कैलाश व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश चोटी के दर्शन भी करेंगे। आदि कैलाश को उत्तराखंड की सबसे पवित्र चोटी माना जाता है। आदि कैलाश को भारत का कैलाश पर्वत भी कहा जाता है। पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के सालों पहले यहां आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  तेज रफ्तार डंपर ने स्कूटी सवार दंपती को मारी टक्कर, एक की मौत…

पीएम 9 बजे स्थानीय कला प्रदर्शनी और स्टॉल का अवलोकन करने के साथ ही पीएम मोदी स्थानीय लोगों से बात भी करेंगे। 9 बजकर 10 मिनट पर पीएम जोलींगकोंग में आर्मी, बीआरओ आईटीबीपी के अधिकारियों से मिलेंगे। फिर वहां से 12 बजे जागेश्वर धाम पहुंचकर दर्शन और पूजा करेंगे। पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक शिवजी तथा सप्तऋषियों ने यहां तपस्या की थी। यह स्थल ऐतिहासिक और पौराणिक रूप से काफी महत्वपूर्ण और प्रसिद्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी में हुआ बदला, अब इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी…

जानकारी के अनुसार 2 बजकर 35 मिनट पर पीएम मोदी पिथौरागढ के स्पोर्ट्स स्टेडियम जाएंगे, जहां लोकल स्टॉल और सांस्कृतिक कार्यक्रम देखेंगे. वहीं से 2 बजकर 50 मिनट पर पीएम हजारों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे तथा लोगों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ के बाद जागेश्वर धाम का दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जागेश्वर धाम पतित पावन जटागंगा के समुद्रतट से करीब 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है।

पीएम के दौरे  के दौरान स्पोर्ट्स स्टेडियम में होने वाली जनसभा के दौरान सुरक्षा के लिए 1200 पुलिस जवान तैनात रहेंगे। वहीं वीवीआईपी के आगमन के समय निर्धारित सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेंगी. पुलिस कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के मकानों मे किराएदारों बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन कर रही है। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों को जीआईसी मे पार्क किया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  बाबा साहेब अंबेडकर फेलोशिप राष्ट्रीय अवार्ड से टिहरी के इस अध्यापक को किया गया सम्मानित…

इसके साथ ही बाहर के जनपदों से आने वाले वाहन सिल्थाम, घंटाकरण, नगरपालिका, अपटेक तिराहा होते हुए जीआईसी जाएंगे। स्थानीय वाहन देव सिंह मैदान में पार्क होगें। यहां से लोग पैदल कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे। गुप्ता तिराहा और विजडम तिराहे के पास वाहनों को नहीं आने दिया जाएगा और चार घंटे के लिए वन वे व्यवस्था को रोका जाएगा।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top