Connect with us

PM मोदी ने की 44 हजार करोड़ के निवेश की ग्रोउंडिंग की शुरुआत, वेडिंग इंडिया का दिया संदेश…

उत्तराखंड

PM मोदी ने की 44 हजार करोड़ के निवेश की ग्रोउंडिंग की शुरुआत, वेडिंग इंडिया का दिया संदेश…

Wed in India: देहरादून में दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 आयोजित किया गया है। इस समिट का आज 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया।  इस दौरान पीएम मोदी ने जहां 44 हजार करोड़ के निवेश की ग्रोउंडिंग की भी शुरुआत की वहीं उन्होंने ‘वेड इन इंडिया’ पर जोर दिया। पीएम मोदी ने ‘मेक इन इंडिया’ की तरह ‘वेड इन इंडिया’ आंदोलन चलाने की बात करते हुए परिवार की एक डेस्टिनेशन शादी विदेश की जगह उत्तराखंड में करने की अपील की।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई अहम बातें कहीं। उन्होंने उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बताया और ‘WED in India’ का नारा दिया और उद्योगपतियों से अपील की कि वे भव्य शादी के लिए विदेश ना जाएं, भारत में ही करें। उन्होंने कहा कि मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं तो आप लोग भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हैं। युवाओं को ‘वेड इन इंडिया मूवमेंट’ चलाना चाहिए। यहां शादी समारोह करेंगे तो यहां विकास होगा। डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बिजली गिरने के आसार, 10 जिलों के लिए अलर्ट जारी…

पीएम मोदी ने युवाओं से कहा कि जिस तरह ‘मेड इन इंडिया’ है उसी तरह एक ‘वेड इन इंडिया’ आंदोलन चलना चाहिए. धन्ना सेठों के लिए ये फैशन हो गया है, लेकिन आने वाले पांच सालों में परिवार की एक डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड में करिए। अगर एक साल में 5 हजार शादियां भी यहां होने लग जाएं तो यहां नया इंफ्रास्टक्चर खड़ा हो जाएगा। दुनिया के लिए उत्तराखंड एक बहुत बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा। भारत के पास इतनी ताकत है कि अगर मिलकर तय करें तो सब हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ीः चौकी इंचार्ज सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, जानें मामला…

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में आकर मन धन्य हो जाता है. कुछ वर्ष पहले जब मैं बाबा केदार के दर्शन के लिए निकला था, तो अचानक मेरे मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का ये तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि अपने उस कथन को मैं लगातार चरितार्थ होते हुए देख रहा हूं. पीएम मोदी अक्सर ही उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों का दौरा करते रहते हैं.

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सामर्थ्य से भरी ये देवभूमि निश्चित रूप से आपके लिए बहुत सारे द्वार खोलने जा रही है. आज भारत विकास भी और विरासत भी के जिस मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है, उत्तराखंड उसका प्रखर उदाहरण है. उन्होंने कहा कि आपको आज देश में नीति-आधारित सरकार दिखेगी, आपको आज राजनीतिक स्थिरता के लिए देशवासियों का मजबूत आग्रह दिखेगा। आकांक्षी भारत आज अस्थिरता नहीं चाहता, वह आज स्थिर सरकार चाहता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां, अब BJP विधायक सहित 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज…

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बदलते हुए समय में भारत में भी परिवर्तन की तेज हवा चल रही है। उत्तराखंड निवेशकों के लिए बहुत बड़ा मार्केट तैयार कर रहा है। पीएम मोदी ने उत्तराखंड सरकार को हाउस ऑफ हिमालय ब्रांड लॉन्च करने के लिए भी बधाई दी है। ये उत्तराखंड के लोकल उत्पादों को विदेशी बाजार में स्थापित करने के लिए बहुत अभिनव प्रयास है। ये वोकल फॉर लोकल और वोकल फॉर ग्लोबल की अवधरणा को और मजबूत करता है। ससे उत्तराखंड के उत्पादों को विदेश में बाजार मिलेगा।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top