Connect with us

पीएम मोदी ने दी रामनगरी अयोध्या में 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात, छह नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी…

उत्तराखंड

पीएम मोदी ने दी रामनगरी अयोध्या में 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात, छह नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी…

रामनगरी अयोध्या के इतिहास में आज कई नए अध्याय जुड़ने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मर्यादा पुरुषोत्तम की धरती पर  चौथी बार पहुंचे हुए हैं। उन्होंने मिथिला से रामनगरी को रेल मार्ग से जोड़ने की संतों की बहुप्रतीक्षित इच्छा को पूरा कर दिया है, पीएम मोदी ने 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। यहां नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन समेत अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दो अमृत भारत और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के अयोध्या पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी के स्वागत में हजारों की संख्या में लोग रोड के किनारे उनके आने के इंतेजार में खड़े थे।पीएम के अयोध्या पहुंचने पर देशभर से कलाकारों के विभिन्न समूहों द्वारा स्वागत किया। एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन, राम पथ मार्ग तक कुल 40 स्टेज तैयार किए गए । जहां 1,400 से ज्यादा कलाकार लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पीएम ने यहां केंद्र और राज्य सरकार की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की हैं। पीएम अयोध्या में चार नव पुनर्विकसित, चौड़ी और सौन्‍दर्यीकृत सड़कें – रामपथ, भक्तिपथ, धर्मपथ और श्री राम जन्मभूमि पथ का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से किया सीधा जन संवाद…

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का काफिला अयोध्या में वीणा चौका पर रुका। यहां पीएम कार से उतरे और वहां का निरीक्षण किया। पीएम ने लोगों का अभिवादन किया। यहीं से सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सेल्फी ली थी। पीएम के वीणा चौका पहुंचते ही शंखनाद के साथ स्वागत किया गया। वहीं, सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के बच्चों से मुलाकात की। पीएम वहां से सीधे एयरपोर्ट के लिए निकले। पीएम यहां मीना चौक, साकेत पॉइंट से सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां अन्य कार्यक्रमों में शामिल हुए। वहीं पीएम मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने के लिए अयोध्या के निषाद समुदाय को न्योता दिया। पीएम यहां निषाद परिवार से जुड़े रविंद्र मांझी के घर पहुंचे और 22 जनवरी को कार्यक्रम में आने का न्योता दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  शहीद लांस नायक संजय बिष्ट के परिवार में एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, इस मार्ग का बदलेगा नाम…

पीएम मोदी ने खुद न्योता लिखा और परिवार को सौंपा। वहां एक बच्ची ने पीएम के साथ सेल्फी ली। इस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपात राय भी मौजूद रहे। राम मंदिर के परिसर में भगवान निषाद राज का भी मंदिर बनाए जाने का प्लान है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है। अयोध्या वासियों में यह उत्साह और उमंग स्वभाविक है। भारत की मिट्टी के कण-कण और जन-जन का पुजारी हूं। मैं भी आपकी तरह उतना ही उत्सुक हूं। हम सभी का यह उत्साह और उमंग अयोध्या की सड़कों पर पूरी तरह नजर आ रहा था। ऐसा लगता था कि पूरी अयोध्या नगरी ही सड़क पर उतर आई है। इस प्यार और आशीर्वाद के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़ें 👉  श्री रामचरितमानस की चौपाइयों के पाठ के साथ की दिन की शुरूआत, आमजन से की ये अपील…

सियावर राम चंद्र की जय… पीएम ने तीन बार जयकारे लगवाए। 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक है। 1940 में नेता जी ने अंडमान में झंडा फहराकर भारत का जयघोष किया था। आजादी से जुड़े ऐसे पावन दिवस पर आजादी के अमृत काल को आगे बढ़ा रहे हैं। अयोध्या नगरी से नई ऊर्जा मिल रही है। यहां 15 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top