Connect with us

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर अधिकारियों ने दिया ये अपडेट…

उत्तराखंड

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर अधिकारियों ने दिया ये अपडेट…

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में आज अस्थाई मीडिया सेंटर, सिलक्यारा में प्रेस ब्रीफिंग की गई। अपर सचिव (सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार) एवं एम.डी (एनएचआईडीसीएल ) महमूद अहमद ने बताया कि ऑगर मशीन से 45 मीटर के बाद ड्रिलिंग शुरू करते हुए कुल 1.8 मीटर तक ड्रिलिंग पूरी कर ली गई थी। उन्होंने बताया कि कुल 46.8 मीटर से आगे की ड्रिलिंग के बाद धातु के टुकड़े मशीन में फसने से ड्रिलिंग रोक दी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने की इस भर्ती की आंसर की जारी…

तत्पश्चात श्रमिकों द्वारा पाइप के मुहाने पर फंसे धातु के टुकड़ों को पाइप के अंदर रेंगकर काट दिया गया है। एम.डी (एनएचआईडीसीएल ) महमूद अहमद ने बताया कि गत दिवस पुनः ऑगर मशीन स्थापित कर ड्रिलिंग शुरु करते हुए 1.2 मीटर अतिरिक्त ड्रिलिंग की गई थी। इस प्रकार कुल 48 मीटर तक ड्रिलिंग की थी। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सिलक्यारा, उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने टनल में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तीव्र गति एवं पूरी सावधानी के साथ अंतिम चरण के रेस्क्यू ऑपरेशन को संचालित किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः सहायक अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

उन्होंने कहा की यह अत्यंत चुनौतीपूर्ण और जोखिम भरा रेस्क्यू अभियान है। उन्होंने कहा कि टनल में फंसे 41 लोगों की बहुमूल्य जिंदगी को बचाने की जिम्मेदारी हम सब पर है। अभियान में जुटे लोगों को पूरी दक्षता, क्षमता, तत्परता और सावधानी के साथ मिशन को कामयाब बनाने में दिन-रात जुटे रहना होगा। इस काम के लिए संसाधनों की कोई भी कमी नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (से.नि) वी.के सिंह, सांसद डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन, अपर सचिव (सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार) एवं एम.डी (एनएचआईडीसीएल ) महमूद अहमद उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  cVIGIL ऐप पर करें शिकायत, आयोग 100 मिनट में एक्शन…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top