Connect with us

नैनीताल में अब इस तारीख तक मिलेगा राशन, की जा रही ये व्यवस्था…

उत्तराखंड

नैनीताल में अब इस तारीख तक मिलेगा राशन, की जा रही ये व्यवस्था…

उत्तराखंड के राशनकार्ड धारकों के लिए काम की खबर है। नैनीताल में अब दो लाख 44 हजार राशन कार्डधारकों को हर माह के 20 तारीख से पूर्व सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में पहुंचकर अंगूठा लगाना होगा। अन्यथा उनका राशन लैप्स हो जाएगा। सभी उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वह हर माह तारीख के पूर्व राशन प्राप्त कर लें ताकि दुकानदार गोदाम से समय पर राशन उठा सकें।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा…

मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल में अब खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत प्राथमिक परिवार श्रेणी (सफेद कार्ड), अंत्योदय (गुलाबी राशन कार्ड) और राज्य खाद्य योजना (पीले राशन कार्ड) धारकों को अपना खाद्यान्न 20 बायोमेट्रिक के माध्यम से हर महीने की 20 तारीख से पहले लेना होगा। जिले में स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर वितरण में गड़बड़ी रोकने के लिए ईपीओएस मशीन लगवाई गई हैं। लाभार्थी अपना कार्ड लेकर राशन लेने जाते हैं और इस मशीन में अंगूठा लगाने के बाद उन्हें राशन दिया जाता है। अंगूठा नहीं लगने की स्थिति में राशन हो जाएगा लैप्स

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने बांटे दायित्व, महिलाओं को दी बड़ी जिम्मेदारी…

बता दें कि अब तक पूरे महीने राशन दिया जाता था। लेकिन अब 20 तारीख तक राशन लेना होगा। हालांकि  खाद्य विभाग ने नई व्यवस्था तो बना दी है लेकिन बायोमेट्रिक मशीन का सर्वर डाउन होने की समस्या का समाधान नहीं ढूंढ सका है। राशन दुकानों पर सबसे बड़ी समस्या सर्वर की है। ऐसे में एक से 20 तारीख तक यदि सर्वर की वजह से मशीन बंद रहती है तो उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य सरकार ने कर्मियों को दी नए साल की सौगात, अब इतनी मिलेगी सैलरी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top