Connect with us

मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, इतने साल तक मिलेगा मुफ्त राशन…

उत्तराखंड

मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, इतने साल तक मिलेगा मुफ्त राशन…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली से पहले करोड़ों लोगों को एक विशेष तोहफा दिया है जिसका लाभ उठाते हुए देश के गरीब घरों को बड़ा लाभ होने वाला है। पीएम मोदी ने फ्री राशन योजना को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। बताया जा रहा है कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ को पीएम की ओर से 5 साल के लिए बढ़ाने की घोषणा की गई है। पीएम मोदी के इस बड़े फैसले के बाद करोड़ों राशन कार्ड धारकों को लाभ पहुंचने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीतालः अनियंत्रित होकर पलटा पिकअप वाहन, एक की मौत, दो घायल…

प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने फ्री राशन स्कीम को पांच साल बढ़ाने का ऐलान किया। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम गरीब कल्याण योजना के बारे में कहा, मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब 5 साल के लिए और बढ़ाएगी. आपका प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय लेने की ताकत देता है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून से लखनऊ वंदे भारत ट्रेन की किराया सूची जारी, इस दिन से होगा नियमित संचालन…

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के बाद पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत की थी। कोरोना महामारी के बाद लॉकडाउन समेत कई सख्त पाबंदियां लगाई गई थीं। उससे लोगों की आजीविका पर असर हुआ था।खासकर गरीबों के सामने खाने-पीने का संकट उत्पन्न हो गया था। ऐसे में पीएम मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने गरीब आबादी की मदद के लिए फ्री राशन स्कीम की शुरुआत की थी. बताया जाता है कि इस योजना का लाभ 80 करोड़ देशवासी उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नवोदय विद्यालय में नॉन टीचिंग के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को पांच किलो गेहूं या चावल मिलता है. लाभार्थियों को यह अनाज फ्री में मिलता है। केंद्र सरकार ने इसे सबसे पहले 30 जून 2020 को शुरू किया था. उसके बाद इसे कई मौकों पर बढ़ाया जा चुका है। अभी यह योजना दिसंबर 2023 में यानी अगले महीने समाप्त होने वाली थी। अब 5 साल के विस्तार के बाद लोगों को दिसंबर 2028 तक इस योजना का लाभ मिलता रहेगा।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top