Connect with us

पहाड़ का सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, दिन मे पांच घंटे बंद रहेगा ये मार्ग…

उत्तराखंड

पहाड़ का सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, दिन मे पांच घंटे बंद रहेगा ये मार्ग…

Uttarakhand News: अगर आप  पहाड़ का सफर कर रहे है तो जानें से पहले ये खबर पढ़ लें वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बताय भवाली से अल्मोड़ा को जाने वाले यात्रियों के लिए सूचना है कि उत्तराखंड का नेशनल हाईवे 109 आने वाले कुछ दिनों तक दिन मे पांच घंटे के लिए बंद रहेगा। इस बीच इस हाईवे से गाड़ियों की आवाजाही भी बंद रहेगी। भवाली–अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 16 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक एक-एक घंटे के अंतराल से रोजाना पांच घंटे बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नर्सिंग अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन…

बताया जा रहा है कि  गरमपानी झूला पुल के पास में संवेदनशील पहाड़ी को काट कर चौड़ा किया जा रहा है।उन्होंने असुविधा से बचने के लिए हल्द्वानी से अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जाने वाले यात्रियों को भवाली से रामगढ़ होते हुए अल्मोड़ा की ओर जाने की सलाह दी है। गरमपनी के समीप हाईवे के फ्रॉग प्वाइंट के आस–पास पहाड़ी के कटान का काम चालू है। इस कारण यात्रियों को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु चुनाव आयुक्त, इन्हें भी मिली बड़ी जिम्मेदारी…

इस समय बंद रहेगा मार्ग

  • सुबह 8 से 9 बजे
  • सुबह 10 से 11 बजे
  • दोपहर 12 से 1 बजे
  • दोपहर 2 से 3 बजे
  • शाम 4 से 5 बजे

गौरतलब है कि दो साल पहले आई आपदा में भवाली अल्मोड़ा हाईवे को काफी नुकसान पहुंचा था, लेकिन बजट की कमी के कारण हाईवे की मरम्मत नहीं हो पा रही थी। इस कारण यात्रियों को काफी दिक्कत देखने को मिली थी। वहीं बरसात के मौसम में हाईवे की हालत और बदहाल हो जाती थी। एनएच अधिकारियों ने इस रूट पर निरंतर रहने वाले ट्रैफिक और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कुल दस घंटों के अंतराल में हाईवे को एक घंटे बंद रखने और एक घंटे चालू रखने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  फास्टैग केवाईसी सहित बदल गए ये नियम, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top