Connect with us

हरिद्वारः रिश्वत लेता सिपाही रंगेहाथ गिरफ्तार, मचा हड़कंप…

उत्तराखंड

हरिद्वारः रिश्वत लेता सिपाही रंगेहाथ गिरफ्तार, मचा हड़कंप…

उत्तराखंड में विजिलेंस टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ टीम ने बड़ा एक्शन लिया है। बताया जा रहा है कि मारपीट के मुकदमे में हरिद्वार के एक थाने से ही जमानत देने के नाम पर रिश्वत लेना सिपाही को भारी पड़ गया। मौके पर पहुंची विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ सिपाही को गिरप्तार कर लिया है। सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विजिलेंस उसे अपने साथ देहरादून ले गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक जनपद हरिद्वार के अन्तर्गत पुलिस चौकी जगजीतपुर में मुंशी सिपाही पापु कश्यप को रू0 5,000/- रिश्वत लेते हुए सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर देहरादून की ट्रैप टीम द्वारा रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है किशिकायतकर्ता राजू पुत्र सिंह निवासी जगजीतपुर थाना कनखल जिला हरिद्वार ने दिनांक 26.10.2023 को पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सैक्टर देहरादून में एक शिकायत पत्र इस आशय दिया कि जानकारी करने पर शिकायतकर्ता द्वारा बताया कि उसके व उसके के परिजनों के खिलाफ दिनांक 27.5.2023 को तुषार पुत्र वीरेन्द्र सिंह निवासी पीठ बाजार, जगजीतपुर थाना कनखल द्वारा थाना कनखल पर मु0अ0सं0 193 / 23 धारा 147,323,452,504 भादवि में दर्ज कराया था। उक्त सम्बन्ध में हमारी ओर से भी थाना कनखल पर मुकदमा क्रॉस दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के 6357 शिकायतें दर्ज, अब तक हुए 9 नामांकन…

हमारे विरूद्ध दर्ज मुकदमे के सम्बन्ध में दिनांक 25.102023 में पुलिस चौकी जगजीतपुर में मुंशी सिपाही पापु कश्यप ने अपने फोन नम्बर 9758995046 से प्रार्थी के फोन नं0 9639742254 पर सुबह 10 बजे कॉल करके प्रार्थी व परिवारजनों को तुरन्त पुलिस चौकी आने को कहा, ये भी कहा कि साथ में आधार कार्ड भी लाना प्रार्थी व प्रार्थी का भाई नीना उर्फ अरविन्द लगभग 12 बजे जगजीतपुर चौकी पहुँच गये. पप्पू कश्यप ने जेल भेजने का भय दिखाकर प्रार्थी व नीना को हवालात में बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक कल, हो सकते है अहम फैसले…

प्रार्थी को पप्पू कश्यप सिपाही जेल भेजने पर डराने लगा और प्रार्थी की जेब से पप्पू कश्यप ने पर्स भी निकाल लिया था। पर्स में 5.160/-रूपये थे। शाम लगभग 04:30 बजे पप्पू कश्यप सिपाही ने मुझे व नीना उर्फ अरविन्द को हवालात से निकाला और प्रार्थी के 5,000/-रूपये रखकर शेष 160/- रूपये मुझे वापिस करते हुये कहा कि मैंने यह 5,000/- रूपये इंचार्ज साहब को देकर तुम दोनों की जमानत करवाकर छुडवाया है। बाकी बचे 5 मुल्जिमों को भी लेकर आ जाना और प्रत्येक के 1000/- रूपये के हिसाब से 5,000/- रूपये जमानत के लिए लेते आने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  पुलों के निर्माण को लेकर मुख्य सचिव सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

जिसके बाद शिकायतकर्ता की शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर देहरादून की ट्रैप टीम द्वारा दिनांक 05/11/2023 को समय 4:00 बजे सिपाही, पापु कश्यप को पुलिस चौकी जगजीतपुर जनपद हरिद्वार को शिकायतकर्ता से रू0 5,000/- रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया । सिपाही के रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने से जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा रहा। वहीं, आरोपित सिपाही के खिलाफ जिला स्तर पर भी अनुशासन की कार्रवाई शुरू हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने आरोपित को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top