Connect with us

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां करें आवेदन…

उत्तराखंड

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां करें आवेदन…

Sarkari Naukri: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। यूकेपीएससी ने कृषि उद्यान और पशुपालन विभागों सहित अन्य विभागों में समूह ग के 645 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसकी भर्ती प्रक्रिया जारी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर है। भर्ती में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा। आइए जानते है भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल्स

मिली जानकारी के अनुसार कृषि / उद्यान / पशुपालन विभागों हेतु समेकित (समूह ग ) परीक्षा- 2023 के अन्तर्गत कुल 645 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र ( Online Application) आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के तहत सहायक कृषि अधिकारी के 354 पद, उद्यान पर्यवेक्षक के 245, उद्यान निरीक्षक के 27, सहायक मशरूम विकास अधिकारी के तीन, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी वर्ग-दो के छह, सहायक पौध सुरक्षा अधिकारी के दो, पशुपालन विभाग में चारा सहायक वर्ग-दो के तीन, चारा सहायक वर्ग-तीन के पांच पद भरे जाएंगे।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा न्यूनतम आयु 21 से 43 वर्ष निर्धारित है। अगर चयन प्रक्रिया की बात करें तो भर्ती के लिए 300 अंकों की लिखित परीक्षा होगी, जिसमें प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान 100 अंक और द्वितीय प्रश्न वैकल्पिक विषय 200 अंक का होगा। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट  https://ukpsc.net.in/ पर दिनांक 27 अक्टूबर, 2023 तक  ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसकी विज्ञप्ति आयोग की वेबसाइट पर जारी की गई है।

नोट- आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर पूर्ण जानकारी का अवलोकन करें।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top