Connect with us

उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी डॉ0 राधव लंगर को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी डॉ0 राधव लंगर को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी…

उत्तराखंड कैडर 2009 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ0 राधव लंगर को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें भारत सरकार में निदेशक के पद पर दो वर्षों हेतु तैनाती दी गई है, वे जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण विभाग, जलशक्ति मंत्रालय, भारत सरकार में निदेशक का पद ग्रहण करगें। उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी जा रही है। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से

यह भी पढ़ें 👉  टिहरी: दो होनहार छात्रों ने अपनी प्रतिभा से किया प्रदेश का नाम रोशन…

बता दें कि डॉ0 राधव लंगर आई.ए.एस. द्वारा अहम भूमिकाओं पर उत्तराखण्ड राज्य में पूर्व में अपने दायित्वों का निर्वाहन किया गया है, जिसमें विशेषकर जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग के तौर पर लगभग साढे़ तीन वर्षों की अवधि में 2013 की भीषण आपदा के पश्चात केदार घाटी में किये गये पुनर्निर्माण, जीर्णोद्धार कार्य शामिल हैं। डॉ0 लंगर द्वारा उत्तराखण्ड शासन में अपर सचिव पेयजल, उच्चशिक्षा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पी.एम.जी.एस.वाई., कार्यक्रम निदेशक, नमामि गंगे, निदेशक स्वजल के पदों पर भी कार्य किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  सरकारी कर्मचारियों को मिली सौगात, इन मांगों को मिली स्वीकृति…

गत 5 वर्षों से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर राज्य में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे, इस अवधि में एवं धारा 370 के हटने के पश्चात अतिसंवेदनशील स्थिति के मध्य उनके द्वारा कई अहम पदों पर योगदान दिया गया, जैसे जिलाधिकारी पुलवामा (दक्षिणी कश्मीर का संवेदनशील जिला) एवं जिलाधिकारी कटुआ, जम्मू एवं कश्मीर में वाह्यसहातित योजनाओं के कार्यान्वयन हेतु राज्य में बनी एजेंसी इकोनॉमिक रिकस्ट्रक्शन एजेंसी (ERA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जम्मू डिवीज़न के डिवीज़नल कमिश्नर के दायित्वों के साथ वर्तमान में डॉ0 लंगर सचिव नियोजन/विकास एवं निगरानी विभाग, जम्मू कश्मीर सरकार के पद पर कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें 👉  हिमखंड टूटने से मार्ग बंद, बर्फीले तूफान से आमजन परेशान…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top