Connect with us

डी आई टी विश्वविद्यालय के छात्र नयन राज यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में करेंगे प्रतिनिधित्व…

उत्तराखंड

डी आई टी विश्वविद्यालय के छात्र नयन राज यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में करेंगे प्रतिनिधित्व…

उत्तराखंड देश- विदेश में अपनी अलग पहचान बना रहा है। इसमें जितना यहां के रहने वालों की प्रतिभा है तो वहीं यहां पढ़ने वाले भी देवभूमि का मान बढ़ा रहे है। इसी कड़ी में डी आई टी विश्वविद्यालय के छात्र नयन राज का नाम जुड़ गया है। नयन मालदीव में यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे। जो अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में उपनलकर्मियों को मिली सौगात, मानदेय बढ़ोतरी का शासनादेश जारी…

बताया जा रहा है कि डीआईटी विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट अपनी अटूट कड़ी मेहनत और समर्पण के माध्यम से लगातार महान प्रशंसा अर्जित करते हैं। 29 यूके बॉयज बीएन अंडर ऑफिसर नयन राज – बी.टेक सीएसई-तृतीय वर्ष आरडीसी-2023 में उत्तराखंड निदेशालय का प्रतिनिधित्व करता है और अब सरकार के यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम- वाईईपी के तत्वावधान में मालदीव में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दल के लिए चुना गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड सरकार ने छात्रवृत्ति को लेकर लिया महत्वपूर्ण निर्णय…

भारत के यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में, चयन प्रक्रिया में आरडीसी प्रदर्शन, लिखित परीक्षा और महानिदेशक एनसीसी साक्षात्कार शामिल हैं। नयन राज सरकार के इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत भर से चुने गए 5 कैडेटों में से एक हैं। मालदीव में यह कार्यक्रम 17 दिसंबर, 2023 – 07 जनवरी, 2024 तक होना है जहां कैडेट अपनी संस्कृति का आदान-प्रदान करते हैं और 11 मित्र राष्ट्रों के साथ वैश्विक स्थितियों और समस्याओं पर चर्चा करते हैं। प्रो रघुराम ने कहा की डीआईटी यूनिवर्सिटी को अपने छात्र के नाम रोशन करने पर गर्व है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top