Connect with us

सीएम धामी का पांच अक्तूबर से होने वाला सिंगापुर और ताइवान का दौरा स्थागित…

उत्तराखंड

सीएम धामी का पांच अक्तूबर से होने वाला सिंगापुर और ताइवान का दौरा स्थागित…

मुख्यमंत्री धामी इन दिनों वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पूर्व अधिक से अधिक निवेश को जमीन पर उताराने की कवायद में लगे है। लंदन के दौरे के बाद आज जहां उन्होंने दि्ल्ली में रोड शो किया है। वहीं उनका पांच अक्तूबर से सिंगापुर और ताइवान का दौरा प्रस्तावित था, जो फिलहाल स्थागित हो गया है। सीएम के इस दौरे के स्थागित होने के पीछे बड़ी वजह सात अक्तूबर को मध्य क्षेत्र परिषद की बैठक बताई जा रही है, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज शामिल होने वाले है।

यह भी पढ़ें 👉  पीएम मोदी ने युवाओं को फिट रहने का दिया संदेश, सीएम धामी ने सुनी मन की बात…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश में जहां टिहरी में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की तैयारियां चल रही है। वहीं सीएम धामी का पांच अक्तूबर से सिंगापुर और ताइवान का प्रस्तावित दौरा स्थागित कर दिया गया है। यह बाद में आयोजित होगा। बताया जा रहा है कि इसकी वजह में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक को माना जा रहा है। यह बैठक नरेंद्रनगर में होगी, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में इस दिन होगी कैबिनेट बैठक, आबकारी नीति सहित ये प्रस्ताव हो सकते है पेश…

वहीं बताया जा रहा है कि  मुख्यमंत्री धामी अब 15 अक्तूबर को दुबई में रोड शो करेंगे। दुबई के 16 व 17 अक्टूबर को प्रस्तावित दौरे में मुख्यमंत्री पर्यटन, सेवा क्षेत्र, रीयल स्टेट व वेलनेस क्षेत्रों के निवेशकों को वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित करेंगे। जिसके बाद वह 26 अक्टूबर को चेन्नई, 28 अक्टूबर को बेंगलुरु व 31 अक्टूबर को हैदराबाद में रोड शो करेगे। दो नवंबर को अहमदाबाद, छह नवंबर को मुंबई में फिल्म निर्माण से जुड़ी संस्थाओं के साथ सम्मेलन और सात नवंबर को औद्योगिक घरानों के साथ रोड शो करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को बेहतर करने के लिए कवायद तेज, निजी भूमि पर भी बनवा सकते हैं हेलीपैड, जानें डिटेल्स…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि सरकार की मंशा निवेश के लिए मिल रहे अधिक से अधिक प्रस्तावों को धरातल पर उतारने की है। इस दिशा में गंभीरता से काम हो रहा है। सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन के जरिये सरकार का फोकस उन क्षेत्रों में निवेश का है, जहां सबसे अधिक संभावनाएं हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top