Connect with us

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

उत्तराखंड में जहां 9 और 10 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाना है। इसके लिए सीएम धामी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो कर रहे है। उत्तराखंड सरकार द्वारा निवेशकों से मुलाकात की जा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की । इस दौरान सीएम ने गृह मंत्री से कई मुद्दों पर बात की साथ ही उन्होंने उत्तराखंड आने का न्यौता भी दिया।

यह भी पढ़ें 👉  सिलक्यारा के श्रमिकों के संघर्ष को प्रस्तुत करता मिशन सिलक्यारा नाटक…

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से उत्तराखंड में दिसंबर माह में आयोजित हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मेलन, जोशीमठ आपदा सहित राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। साथ ही सीएम ने गृह मंत्री को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और नवंबर में आपदा प्रबंधन पर आयोजित होने वाले छठे वैश्विक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। वहीं सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर जानकारी देते हुए कहा कि ‘केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज भेंट कर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है. साथ ही उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए की गई तैयारियों और जोशीमठ में जारी राहत कार्यों समेत मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बारे में चर्चा की गई’।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ले रहा करवट, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट…

वहीं इससे पहले सीएम धामी की उपस्थिति में नई दिल्ली में GlobalInvestorsSummit के रोड शो के अवसर पर विभिन्न संस्थाओं से 19000 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए, इससे प्रदेश में हजारों लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। रोड शो के दौरान जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी से 15000 करोड़ रुपए तथा यथार्थ हॉस्पिटल, डीएस ग्रुप,डिक्सन टेक्नोलॉजीज, रेडिशन ग्रुप, ओबरोय ग्रुप, एस एल एम जी, कोमयूस्म, TWI, BSS से कुल 4385 करोड़ रुपए के MoU किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश में सुनार से लूट करने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, यहां से आया पकड़ में…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top