Connect with us

सिलक्यारा रेस्क्यू से जुड़ी बड़ी खबर, कुछ देर में टनल से बाहर होंगे सब मजदूर…

उत्तराखंड

सिलक्यारा रेस्क्यू से जुड़ी बड़ी खबर, कुछ देर में टनल से बाहर होंगे सब मजदूर…

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग में कैद 41 मजदूरों के जल्द बाहर निकलने वाले है। रेस्क्यू ऑपरेशन के 17वें दिन बड़ा ब्रेकथ्रू मिला है। जहां टनल के अंदर चल रही मैनुअल ड्रिलिंग से पाइप को अंदर धकेला गया जो मलबे के आरपार हो गया है। वहीं अब टनल के अंदर एंबुलेंस और रेस्क्यू टीम पहुंच गई है।

मिली जानकारी के अनुसार थोड़ी देर में मजदूरों को एक-एक कर बाहर निकाल लिया जाएगा। NDRF और SDRF की टीमों को रस्सी, सीढ़ियां लेकर पाइप के अंदर भेजा गया है। वहीं, मजदूरों को बाहर लाने से पहले पाइप के पहले छोर पर एनडीआरएफ ने दो बार मॉकड्रिल की और पाइप से अंदर और बाहर जाकर देखा गया कि सुरक्षा के लिहाज से सब ठीक है या नहीं। जरूरत पड़ी तो टनल में डॉक्टर भी भेजे जा सकते हैं। टनल के बाहर एंबुलेंस तैनात हैं। चिन्यालीसौड़ अस्पताल अलर्ट मोड पर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड के नगरपालिका और पंचायत सहित 70 विभागों में कनिष्ठ सहायक पदों का परिणाम जारी…

उत्तरकाशी टनल के अंदर बिस्तर, कुर्सियाँ तैयार रखी गई हैं। बचाव अभियान के चलते सुरंग के अंदर अस्थायी चिकित्सा सुविधा का विस्तार किया गया है. फंसे हुए मजदूरों को निकालने के बाद यहीं पर स्वास्थ्य प्रशिक्षण दिया जाएगा।  किसी भी तरह की दिक्कत होने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से 8 बेड की व्यवस्था की गई है और डॉक्टरों व विशेषज्ञों की टीम तैनात की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: राजेन्द्र नाथ ने फतह की सबसे ऊँची चोटी माउंट अंकोकागुआ, लहराया तिरंगा…

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त), पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और पूर्व इंजीनियर-इन-चीफ और बीआरओ डीजी लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह (सेवानिवृत्त) सिल्क्यारा सुरंग से बाहर आए। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया कि सुरंग के अंदर पाइप डालने का काम पूरा हो गया है और जल्द ही सभी मजदूरों को बचा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Google Pay, फोन पे, पेटीएम का इस्तेमाल करने वालों के लिए जरूरी खबर, जल्द करें ये काम…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top