Connect with us

एशियन गेम्स 2023 बॉक्सिंग: भारत की लवलीना बोरगोहेन ने शानदार प्रदर्शन कर किया फाइनल में प्रवेश…

उत्तराखंड

एशियन गेम्स 2023 बॉक्सिंग: भारत की लवलीना बोरगोहेन ने शानदार प्रदर्शन कर किया फाइनल में प्रवेश…

भारत की लवलीना बोरगोहेन ने एशियन गेम्स 2023 बॉक्सिंग में महिलाओं के 75 किग्रा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है। ओलंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन लवलीना बोरगोहेन ने बुधवार को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की बैसन मानेकोन को हराकर भारत के लिए गोल्ड या सिल्वर में से एक पदक पक्का कर लिया। लवलीना बोरगोहेन महिला 75 सेमीफाइनल में थाईलैंड की मुक्केबाज के खिलाफ शुरुआत से ही हावी रहीं और पहले राउंड में सभी जजों ने लवलीना के पक्ष में फैसला सुनाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में दलबदल का सिलसिला, अब ये दो नेता हुए बीजेपी में शामिल…

एशियन गेम्स 2023 में बॉक्सिंग पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए एक क्वालीफायर इवेंट भी है। पुरुषों की स्पर्धाओं में, सात भार वर्गों में से प्रत्येक में स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं को पेरिस 2024 के लिए कोटा जारी किया जाएगा। इस जीत के साथ लवलीना अब निकहत जरीन, प्रीति और परवीन हुडा के बाद पेरिस ओलिंपिक के लिए कोटा जीतने वाली चौथी भारतीय मुक्केबाज बन गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को इनकम टैक्स ने भेजे नोटिस…

2022 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता प्रीति (54 किग्रा) एशियाई खेलों 2022 में कांस्य पदक जीतने के लिए सेमीफाइनल में मौजूदा एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन से 0-5 से हार गईं। प्रीति अब निखत के बाद कांस्य पदक जीतने वाली दूसरी मुक्केबाज बन गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एसबीआई के फेलोशिप प्रोग्राम यूथ फॉर इंडिया के लिए ऐसे करें आवेदन, मिलेगे इतने रुपए…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top