Connect with us

जल्द ही उत्तराखंड में आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली, जानें पूरी डिटेल्स…

उत्तराखंड

जल्द ही उत्तराखंड में आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली, जानें पूरी डिटेल्स…

सेना में भर्ती की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है।  जल्द ही उत्तराखंड में भर्ती रैली आयोजित होने वाली है। ये रैली कोटद्वार में आयोजित होने वोली है। इस रैली में वह युवा शामिल हो सकते है जिन अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा अप्रैल माह में हो चुकी है। कोटद्वार में 26 से 28 नवंबर तक होने वाली भर्ती रैली के संबंध में बृहस्पतिवार को एआरओ कार्यालय लैंसडाउन और जिला प्रशासन पौड़ी गढ़वाल के बीच बैठक हुई।  रैली के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए डीएम पौड़ी ने बैठक भी ली है। जानें इस भर्ती रैली की पूरी डिटेल्स…

बता दें कि कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में 26 नवंबर से एक दिसंबर तक प्रदेश की दूसरी अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। पहले यह भर्ती सितंबर में होनी थी, लेकिन भारी बरसात की वजह से रेली टल गई। अब पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। दौड़ का ट्रैक बनाने, भर्ती टैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए चिकित्सा, खाने, ठहरने, यातायात आदि की उचित व्यवस्था की जा रही है।वहीं एआरओ कार्यालय की ओर से जारी सूचना के आधार पर भर्ती के दौरान दलालों की गतिविधियों और फर्जी उम्मीदवारों के नामांकन को रोकने के लिए इस बार अतिरिक्त प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गौला नदी में नहा रहे दो मासूम डूबे, मौत से परिवार में पसरा मातम…

उम्मीदवारों को किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सतर्क रहने के लिए भी बताया गया है जो पैसे लेकर चयन का आश्वासन दे रहे हैं। चयन प्रक्रिया कई जांचों के साथ पूरी तरह से स्वचालित है, जो किसी के लिए भी चयन को प्रभावित करने में असंभव बनाती है। कार्यालय ने उम्मीदवारों से अपने आधार विवरण को अपडेट करने और रैली अधिसूचना में दी गई दस्तावेजी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए कहा है। ताकि उन्हें रैली के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। गढ़वाल क्षेत्र के सात जिलों से करीब 3500 उम्मीदवारों के रैली में शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादूनः रिश्तेदार के घर गया था परिवार, घर का ताला तोड़ हो गई लाखों की चोरी…

अग्निवीर भर्ती रैली का शेड्यूल

  • 26 नवंबर को पहले दिन चमोली के 115, देहरादून के 126, हरिद्वार के 62, पौड़ी के 246, रुद्रप्रयाग के 61, टिहरी के 75 और उत्तरकाशी के 29 युवा, कुल 714 युवा भर्ती रैली में शामिल होंगे।
  •  27 नवंबर को चमोली जनपद के 353, हरिद्वार के 228, रुद्रप्रयाग के 251, टिहरी के 290, उत्तरकाशी के 197 युवा, कुल 1319 युवा प्रतिभाग करेंगे।
  •  28 नवंबर को देहरादून के 568 व पौड़ी जिले के 719 युवा, कुल 1287 युवा रेली में प्रतिभाग करेंगे।
  •  29 व 30 नवंबर को छूटे हुए अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र, मेडिकल, फिजिकल आदि की जांच होगी।
यह भी पढ़ें 👉  मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से की ये अपील, बताई आयोग की गाइडलाइस…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top