Connect with us

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती रैली का यहां होने वाला है आयोजन, एंट्री के लिए एडमिट कार्ड जरूरी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती रैली का यहां होने वाला है आयोजन, एंट्री के लिए एडमिट कार्ड जरूरी…

Agniveer Recruitment Rally: अगर आप सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहते है तो आपको बता दें कि उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा  है। बताया जा रहा है कि आर्मी रिक्रूटमेंट आफिस पिथौरागढ़ द्वारा आयोजित की जा रही हैं। आगामी 1 नवंबर से 8 नवंबर 2023 तक जनपद चम्पावत के बनबसा स्थित सेना परिसर/मिलट्री स्टेशन में आयोजित होगी। भर्ती में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड लेकर जाना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित…

मिली जानकारी के अनुसार अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु तहसील चम्पावत, लोहाघाट, पूर्णागिरि व बाराकोट में 03 नवंबर तथा अग्निवीर टेक्निकल/ क्लर्क/एसकेटी व अग्निवीर ट्रेड्समेन 8TH & 10TH की भर्ती हेतु चम्पावत जिले की सभी तहसीलों के लिए 04 नवंबर को भर्ती होगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए मेरिट में पास हुए अभ्यार्थियों को https://joinindianarmy.nic.in/BRAVOUserLogin.htm वेब साइट पे जाकर  एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना द्वारा इससे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2023 में किया गया था। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अब भर्ती रैली में शामिल होना होगा। जारी सूचना के अनुसार, अग्निवीर भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड मेल कर दिया गया है। ध्यान रहे कि बिना एडमिट कार्ड रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  एसबीआई के फेलोशिप प्रोग्राम यूथ फॉर इंडिया के लिए ऐसे करें आवेदन, मिलेगे इतने रुपए…

गौरतलब है कि केंद्र ने पिछले साल 14 जून को थल सेना, नौसेना और वायु सेना में 17 से साढ़े 21 वर्ष की आयु के युवाओं की भर्ती के लिए महत्वाकांक्षी अग्निपथ योजना को शुरू किया था, जो मोटे तौर पर चार साल के शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर है। योजना के तहत भर्ती होने वालों को अग्निवीर के नाम से जाना जाता है। इनका रैंक मौजूदा रैंक से अलग होगा और ये ‘अग्निवीर’ कहलाएंगे। इस योजना के तहत हर साल करीब 40-45 हजार युवाओं को सेना में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  प्रत्याशियों व पार्टियों के खर्च की पूरी निगरानी करेंगे व्यय पर्यवेक्षक, की जा रही ये तैयारी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top