Connect with us

सफाई निरीक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड…

उत्तराखंड

सफाई निरीक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड…

UKPSC Update: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने शहरी विकास विभाग में सफाई निरीक्षक भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट जारी किया है। आयोग ने इस भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड  डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते है कैसे डाउनलोड कर सकते है एडमिट कार्ड और परीक्षा से जुड़ी डिटेल्स..

मिली जानकारी के अनुसार सफाई निरीक्षक के 65 पदों के लिए मांगे गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 3 दिसंबर, 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा एकल परीक्षा केंद्र, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (परीक्षा भवन), हरिद्वार में आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवार ध्यान से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

इस भर्ती के लिए दो पेपर होंगे। पहला पेपर सामान्य हिंदी का होगा, जिसमें 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे। इसे हल करने को दो घंटे का समय मिलेगा। दूसरा पेपर मूलभूत विज्ञान एवं लोक स्वास्थ्य का होगा, जिसमें 150 अंकों के 150 सवाल पूछे जाएंगे। इस पेपर को भी दो घंटे में हल करना है। उन्होंने बताया कि चार गलत जवाब देने वालों को एक अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी। अगर कोई एक सवाल के एक से अधिक उत्तर भरेगा तो वह भी गलत जवाब माना जाएगा। भले ही उसमें से कोई एक जवाब ठीक हो।

ऐसे कर सकते है डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, “Sanitary Inspector Examination-2023 — Notification and Link for
  • Download Admit Card (Admit Card)” लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक नया पेज खुलकर आएगा।
  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें।
  • एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top