Connect with us

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट…

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम करवट बदल रहा है। प्रदेश में जहां मौसम शुष्क बना हुआ है। ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर चटख धूप खिल रही है। हालांकि, सर्द हवाएं चलने से पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह-शाम ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए पूर्वानुमान जारी करते हुए बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। आइए जानते है कहां कैसा रहेगा मौसम

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश में सुनार से लूट करने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, यहां से आया पकड़ में…

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने  उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में 3000 या उससे अधिक ऊंचाई पर हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि पहाड़ों पर बर्फबारी होने का असर आसपास के क्षेत्र में भी दिखाई दे सकता है, जिससे तापमान में कुछ गिरावट आने की भी संभावना है। जबकि अन्य जनपदों में मौसम साफ रहेगा और चटक धूप के खिली रहने से तापमान में वृद्धि की भी संभावना है। 25 फरवरी को भी मौसम इसी तरह से बने रहने का पूर्वानुमान है ।

यह भी पढ़ें 👉  रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इन 10 दिन काम करने पर मिलेगी प्रोत्साहन राशि…

वहीं बताया जा रहा है कि 26 और 27 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जनपदों में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं 2800 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी हो सकती है। 26 और 27 फरवरी को गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इस विभाग में निकली निविदा, 11 मार्च है लास्ट डेट…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top