Connect with us

उत्तराखंड में इस दिन से बदलेगा मौसम, कई जिलों में बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में इस दिन से बदलेगा मौसम, कई जिलों में बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी…

उत्तराखंड के कई जिलों में अभी तक बारिश बर्फबारी नहीं हुई है। प्रदेश के पूरे 11 जिले जनवरी में सूखे रहे हैं, किसान मायूस है तो वहीं पर्यटकों के चेहरे भी उतरे हुए है। ऐसे में राहत भरी खबर है। मौसम विभाग की माने को प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है। विभाग ने मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। विभाग ने कई जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। तो कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। आइए जानते है कहां कैसा रहने वाला है मौसम…

यह भी पढ़ें 👉  जल्द ही दून वासियों के घरों में पीएनजी की होगी सप्लाई, पूरा हुआ काम…

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने एक फरवरी तक मौसम पूर्वनुमान जारी किया है। जिसमें मैदानी इलाकों में कोहरे की संभावना जताई गई है। जबकि पर्वतीय जिलों में गर्जना के साथ बिजली गिरने के आसार बताए गए हैं। बताया जा रहा है कि 31 जनवरी और एक फरवरी को राज्य के उत्तरकाशी,चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, तथा नैनीताल जनपदों में कहीं कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जनपदों में कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि होने की भी संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण और सूर्यग्रहण लगेगा इस दिन, जानें समय…

वहीं बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, तथा बागेश्वर जनपदों में 3000 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की भी संभावना जताई है। जबकि मौसम विभाग ने ऊधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में इन दोनों दिनो में शीत दिवस तथा कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक राजेन्द्र सिंह भण्डारी का इस्तीफा मंजूर, ये सीट हुई खाली…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top