Connect with us

उत्तराखंड में पल-पल बदल रहा मौसम, अगले चार दिन का पूर्वानुमान जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में पल-पल बदल रहा मौसम, अगले चार दिन का पूर्वानुमान जारी…

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदल रहा है। रविवार को कई इलाकों में दिन की शुरुआत जहां हल्की धूप के साथ हुई तो कई जगह कोहरा छाया रहा। तो वहीं मौसम विभाग ने अगले चार दिन राज्य के लिए भारी बताए है। विभाग ने कई जिलों में जहां अलर्ट जारी किया है तो वहीं शनिवार दोपहर बाद अचानक बादल छाने से नए साल पर बर्फबारी के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मातृ-शक्ति कार्यक्रम में अल्मोड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नगर में जुटा जन सैलाब…

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने 4 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। बताया जा रहा है कि 31 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी 2024 तक राज्य के देहरादून, नैनीताल, पौड़ी जनपदों के मैदानी क्षेत्र के कुछ भागों तथा हरिद्वार एवं उधमसिंह नगर जनपदों के अनेक भागों में सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने 2 जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक राज्य के मैदानी क्षेत्र विशेष कर हरिद्वार एवं उधम सिंह नगर जनपदों के अनेक भागों में सुबह के समय माध्यम से घना कोहरा होने की बात कही है। इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने का भी पूर्वानुमान लगाया है।

यह भी पढ़ें 👉  PM मोदी ने की 44 हजार करोड़ के निवेश की ग्रोउंडिंग की शुरुआत, वेडिंग इंडिया का दिया संदेश…

वहीं विभाग ने राज्य के कई भागों में घना कोहरा छाया रहेगा। जिससे अधिक यात्रा समय मुश्किल ड्राइविंग की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कहीं-कहीं सड़क पर यातायात में टकराव की स्थिति भी आ सकती है। उन्होंने कुछ क्षेत्रों में हवाई अड्डों पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग टेक ऑफ को भी प्रभावित करने की बात कही है। मौसम विभाग ने इस दौरान अपनी यात्रा के निर्धारण के लिए एयरलाइंस रेलवे और राज्य परिवहन निगम के साथ सामंजस्य बैठाते हुए यात्रा करने तथा कोहरे के दौरान फोग लाइट का प्रयोग करने तथा वाहन चलते समय बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  राजस्थान के नए सीएम होंगे भजनलाल, बीजेपी आलाकमान के फैसले ने फिर सबको चौंकाया…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top