Connect with us

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अनुमान सटिक हुआ साबित, बर्फबारी से खिलें चेहरे…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अनुमान सटिक हुआ साबित, बर्फबारी से खिलें चेहरे…

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अनुमान सटिक साबित हुआ है। बुधवार को मौसम ने करवट ली। कई जिलों में बारिश तो कही बर्फबारी हुई है। जिससे लोगों के चेहरे खिल उठे। राज्य में पिछले लंबे समय से अच्छी बारिश और बर्फबारी नहीं हुई थी। ऐसे में जनवरी के अंतिम दिन मौसम में बदलाव से थोड़ी राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बुधवार के साथ ही गुरुवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा…

मिली जानकारी के अनुसार हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है।मौसम विभाग ने बुधवार को पर्वतीय जनपदों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई थी। जिसके चलते पर्वतीय क्षेत्रों में बादल मंडरा रहे हैं। प्रदेश के कई जनपदों में गर्जना के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना व्यक्त की गई है। आज दून में बुंदाबांदी हुई है तो वहीं तड़के गंगोत्री व यमुनोत्री धाम सहित आस-पास बर्फबारी हुई तो बड़कोट तहसील क्षेत्र में बारिश हुई।  चकराता के लोखंडी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। वहीं, बर्फबारी से बागवानों ने भी राहत की सांस। अब बर्फबारी के चलते पर्यटकों के उमड़ने की भी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, ऐसे कर सकते है आवेदन…

वहीं विभाग ने बुधवार और गुरुवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बर्फबारी होने की संभावना जताई है। 31 जनवरी की शाम या रात से उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में तीन हजार मीटर या उससे ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी से भारी बर्फबारी की संभावना है। गौरतलब है कि नवंबर महीने की शुरुआत से ही मौसम की बेरुखी बनी हुई है। नवंबर में हल्की बारिश हुई थी लेकिन तब से बारिश और बर्फबारी के लिए प्रदेश के लोग तरस गए हैं। मैदानी क्षेत्र में कोहरा और पहाड़ों में पाले ने लोगों की मुश्किल में बढ़ाई हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः सहायक अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top