Connect with us

देहरादून और लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन…

उत्तराखंड

देहरादून और लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन…

उत्तराखंड से लखनऊ का सफर अब आसान हो गया है। एक दिन से लखनऊ से दून का सफर हो सकेगा। पीएम मोदी ने इसकी सौगात दे दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के बाद अब देहरादून और लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन आज यानी मंगलवार से शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका वर्चुअल उद्घाटन किया है। सीएम धामी ने पीएम का आभार व्यक्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून और लखनऊ के बीच एक ही दिन में दोनों तरफ की यात्रा करने वाली यह पहली ट्रेन है।  दून-लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन में पहली यात्रा के लिए यादगार बनाने के लिए रेलवे ने निशुल्क टिकट मुहैया कराए गए हैं। प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनने के लिए स्टेशन पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें राज्यपाल, गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी सहित मंत्री, सांसद, विधायक सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  टिहरीः अधिकारियों-कर्मियों के अवकाश नहीं होंगे स्वीकृत, ये आदेश हुआ जारी…

वंदे भारत ट्रेन को ट्रेन यार्ड में तैयार किया गया। ट्रेन की वाशिंग के बाद उसको फूलों से सजाया गया। ट्रेन को 9:30 बजे रवाना किया गया। इस समय कोई भी ट्रेन दून स्टेशन से नहीं जाती। बताया जा रहा है कि देहरादून से लखनऊ का किराया अलग-अलग श्रेणियों में 1,200 से 1,800 रुपये निर्धारित किया गया है। 15 मार्च से वंदे भारत एक्सप्रेस में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी शुरू हो जाएगी। सप्ताह में छह दिन चलने वाली ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी। इस लखनऊ-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस आठ घंटे 20 मिनट में सफर होगा। जबकि अन्य ट्रेन यही दूरी तय करने में 11 से 12 घंटे का समय लेती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बिजली गिरने के आसार, 10 जिलों के लिए अलर्ट जारी…

वहीं बताया जा रहा है कि यह ट्रेन देहरादून से लखनऊ के बीच में सात स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन लखनऊ से सुबह 5:15 मिनट पर चलेगी और दोपहर 1:35 बजे देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से यह ट्रेन 2:25 बजे चलेगी और रात 10:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन देहरादून से चलने के बाद सीधे हरिद्वार स्टेशन पर रुकेगी। उसके बाद मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, आलमनगर और अंत में लखनऊ स्टेशन पर रुकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 83 लाख से ज्यादा मतदाता, ऐसे किया जाएगा जागरुक…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top