Connect with us

उत्तराखंडः 1455 पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, एक लाख से ज्यादा है सैलरी…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः 1455 पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, एक लाख से ज्यादा है सैलरी…

Sarkari Naukri: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारी के पदों पर बंपर भर्ती  निकाली गई है। ये भर्ती 1455 पदों पर निकली है। इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट www.ukmssb.org पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से 1अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर की सैलरी .44,900 से Rs.1,42,400 लाख प्रति माह होगी। आइए जानते है भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल्स…

मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखण्ड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों एवं स्टेट कैंसर इन्स्टीट्यूट, हल्द्वानी में समूह ‘ग’ के अंतर्गत नर्सिंग अधिकारी (महिला/पुरुष) डिप्लोमाधारक / डिग्रीधारक के कुल रिक्त 1455 पदों पर सीधी भर्ती का संशोधित विज्ञापन प्रकाशित किया गयाहै। रिक्तियों की सख्या घट-बढ़ सकती है।  उत्तराखंड में निकली नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए नर्सिंग में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स किया होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की डेट को लेकर दी बड़ी जानकारी, पढ़ें…

बताया जा रहा है कि नर्सिंग ऑफिसर महिला के लिए डिप्लोमा धारक के लिए 797 और डिग्रीधारक के लिए 366 वैकेंसी है। वहीं नर्सिंग ऑफसर पुरुष के लिए डिप्लोमा धारक के लिए 200 और डिग्रीधारक के लिए 92 वैकेंसी है। इच्छुक अभ्यार्थि दिनांक 01 अप्रैल, 2024 (सोमवार) (सांय 05.00 बजे तक) ऑनलाईन आवेदन कर सकते है। एग्जाम शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड से 01 अप्रैल 2024 शाम 5 बजे तक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में सीएम धामी का मेगा रोड शो, पुष्प वर्षा कर जनता ने किया स्वागत

शैक्षिक योग्यता 

  • भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) , अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से बीएससी नर्सिंग में नियमित पाठ्यक्रम, अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी/मनोरोग विज्ञान का डिप्लोमा हो.
  • उत्तराखंड/भारतीय नर्सिंग तथा धात्री परिषद से बीएससी (ऑनर्स) अथवा बीएससी नर्सिंग अथवा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग अथवा जनरल नर्सिंग एवं मिडवाईफरी/मनोरोग विज्ञान के रुप में पंजीकरण का प्रमाण पत्र हो.
  •  हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान हो.
यह भी पढ़ें 👉  11 मार्च को होगी धामी सरकार की कैबिनेट बैठक, हो सकते है कई फैसलें…

गौरतलब है कि पूर्व में चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखण्ड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों एवं स्टेट कैंसर इन्स्टीट्यूट, हल्द्वानी में समूह ‘ग’ के अंतर्गत नर्सिंग अधिकारी (महिला/पुरुष) डिप्लोमाधारक / डिग्रीधारक हेतु प्रकाशित विज्ञापन संख्या उ0चि० से०च० बो०/परी0/18/2023-24/971, दिनांक 29 नवम्बर 2023 को निरस्त कर आज नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top