Connect with us

उत्तराखंडः सहायक अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः सहायक अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

उत्तराखंड में अगर आप सरकारी टीचर बनना चाहते है तो आपके लिए खुशखबरी है। प्रदेश में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक (एलटी ग्रेड) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 12 अप्रैल, 2024 तक आयोग की वेबसाइट पर sssc.uk.gov.in आवेदन कर सकते है। आइए जानते है डिटेल्स…

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने सहायक अध्यापक एलटी ग्रेड भर्ती 2024 निकाली है। ये भर्ती 1544 पदों पर गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में निकाली गई हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन जुलाई महीने में किया जाएगा। यह उन लोगों के लिए एक शानदार मौका है जो राज्य की शिक्षा प्रणाली में पढ़ाना चाहते हैं। आपको उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के साथ-साथ बेहतरीन सैलरी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  श्रमिकों और उनके आश्रितों को सरकार देने जा रही बड़ी सौगात, मिलेगा ये लाभ…

ये भर्ती गढ़वाल मंडल में पदों की संख्या 786 और कुमाऊं मंडल में पदों की संख्या 758 पदों पर निकली है।  इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार को उत्तराखंड बोर्ड से 10वीं/ 12वीं पास होना चाहिए। उत्तराखंड का स्थायी निवासी होना चाहिए। स्नातक डिग्री के साथ बीएड या बीए बीएड/बीएससी बीएड डिग्री + यूटीईटी/सीटीईटी पेपर-II पास होना जरूरी। आयु सीमा की बात करे तो वह 21 से 42 वर्ष तक (नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को छूट) रहेगी। उत्तराखंड में निकली सहायक अध्यापक एलटी ग्रेड भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये हैं. हालांकि उत्तराखंड के SC/ST/EWS के लिए 300 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने किया 778.14 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण…

बताया जा रहा है कि भर्ती के लिए सबसे पहले आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग होगी। जिन कैंडिडेट्स ने बिल्कुल सही तरीके से फॉर्म भरा होगा, उन्हें लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। एग्जाम पास करने वालों को दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जाम की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके बाद फाइनल सेलेक्शन लिस्ट बनेगी। उत्तराखंड सबॉर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन द्वारा सहायक अध्यापक एग्जाम का आयोजन जुलाई 2024 में किया जाएगा। परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  BJP लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन की तारीखों का ऐलान…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top