Connect with us

उत्तराखंड बोर्ड का इस दिन जारी होगा रिजल्ट, आया अपडेट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड बोर्ड का इस दिन जारी होगा रिजल्ट, आया अपडेट…

उत्तराखंड बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो गई है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू होगा। ऐसे में रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। प्रदेश के सभी मूल्यांकन केंद्रों के उप नियंत्रकों एवं पर्यवेक्षकों की 22 मार्च को ऑनलाइन बैठक होगी। इस बैठक में कई अहम फैसले हो सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में बंदूक की नोक पर ज्वेलर्स से बड़ी लूट की वारदात, आरोपी फरार…

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं समाप्त हो गई है। अब उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि राज्य के 29 केंद्रों में 27 मार्च से 10 अप्रैल 2024 तक मूल्यांकन कार्य चलेगा। जिसके लिए उप नियंत्रकों एवं पर्यवेक्षकों की 22 मार्च को बैठक होने वाली है। ये बैठक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में सभी जिलों के मुख्य नियंत्रक एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हादसों का दिन, अलग-अलग सड़क हादसों में चार की मौत…

बताया जा रहा है कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए गढ़वाल मंडल में 16 और कुमाऊं मंडल में 13 केंद्र बनाए गए हैं। 15 दिन के भीतर मूल्यांकन का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। मूल्यांकन के लिए हाईस्कूल में 1,993 और इंटरमीडिएट में 1,581 शिक्षकों की डयूटी लगाई गई है। 10वीं-12वीं को 30 अप्रैल को बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top