Connect with us

ट्रूकॉलर यूज़र के लिए काम की खबर, नए फीचर हुए लॉन्च…

उत्तराखंड

ट्रूकॉलर यूज़र के लिए काम की खबर, नए फीचर हुए लॉन्च…

True Caller Update: कॉन्टैक्ट्स को सत्यापित करने और अनचाहे कम्युनिकेशन्स को ब्लॉक करने में अग्रणी ग्लोबल प्लेटफॉर्म ट्रूकॉलर ने भारत में आईओएस और एंड्रोइड प्लेटफॉर्म्स के लिए एआई-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग्स का लॉन्च किया है। इस नए फीचर के साथ यूज़र सीधे ट्रूकॉलर ऐप में इनकमिंग एवं आउटगोइंग कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकेंगे और ज़रूरी बातचीत को आसानी से रिकॉर्ड और प्रबन्धित कर सकेंगे।

आधुनिक आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स टेक्नोलॉजी का उपयोग कर ट्रूकॉलर यूज़र को लाईव बातचीत को रिकॉर्ड करने में मदद करेगा, इस तरह उन्हें फोन पर बात करते समय नोट्स लेने की ज़रूरत नहीं होगी और उनकी उत्पादकता बढ़ेगी। नए लॉन्च किए गए कॉल रिकॉर्डिंग फीचर में एआई को शामिल करना एक महत्वपूर्ण कदम है, जो आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स की मदद से पूरे फोन कॉल को  रिकॉर्ड करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली और कार की भीषण भिड़ंत, एक की मौत, कई घायल…

आईफोन के लिएः

कॉल करने या कॉल का जवाब देने के बाद ट्रूकॉलर ऐप खोलें, सर्च टैब पर जाएं और ‘रिकॉर्ड अ कॉल’ पर टैप करें। इससे सीधे रिकॉडिंग लाईन पर कॉल लग जाएगा ,जो ट्रूकॉलर द्वारा उपलब्ध कराया गया विशेष नंबर है। इसके बाद कॉल स्क्रीन पर कॉल्स को मर्ज करने का विकल्प आएगा।

जब रिकॉर्डिंग तैयार हो, एक नोटिफिकेशन आपको एलर्ट करेगा। पहले से रिकॉर्ड किए कॉल्स भी ट्रूकॉलर में एक्सेस किए जा सकते हैं। आईफोन पर रिकॉर्ड किए गए सभी कॉल्स डिवाइस पर स्टोर रहते हैं, इस तरह यूज़र का इन पर पूरा नियन्त्रण होता है। इसके अलावा यूज़र के पास आईक्लाउड पर बैकअप लेने का विकल्प भी होता है, इस तरह उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा मिलती है।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, इतने लोग थे सवार…

एंड्रोइड के लिएः

ट्रूकॉलर डायलर में एक निर्धारित रिकॉर्डिंग बटन होता है, जो सिर्फ एक टैप के साथ रिकॉर्डिग शुरू या बंद कर सकता है। अन्य डायलर्स की बात करें तो ‘फ्लोटिंग’ बटन’ के द्वारा रिकॉर्डिंग शुरू या बंद की जा सकती है। कॉल खत्म होने के बाद यूज़र को पुश नोटिफिकेशन मिलता है, जब रिकॉर्डिंग तैयार हो जाए। यूज़र आसानी से रिकॉर्डिंग सुन सकता है, इसका नाम बदल सकता है, अनचाही रिकॉर्डिंग को डिलीट कर सकता है और इन्हें अन्य ऐप्स पर शेयर भी कर सकता है।

कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के लॉन्च पर बात करते हुए, ऋषित झुनझुनवाला, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ़ प्रोडक्ट ऑफिसर, ट्रूकॉलर ने कहा ‘‘हम निरंतर ऐसे आधुनिक समाधान लेकर आते हैं जो कम्युनिकेशन को बेहतर बना सकें। एआई-इनेबल्ड कॉल रिकॉर्डिंग का लॉन्च करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है, यूज़र हमेशा से इस फीचर के लिए रिक्वेस्ट करते रहे हैं। हम चाहते हैं कि हमारे यूज़र का उनकी बातचीत पर बेहतर नियन्त्रण रहे, यह व्यक्तिगत एवं पेशेवर, दोनों ही तरीकों से बेहद महत्वपूर्ण टूल साबित होगा।’’

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: राजेन्द्र नाथ ने फतह की सबसे ऊँची चोटी माउंट अंकोकागुआ, लहराया तिरंगा…

ट्रूकॉलर का एआई पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग समाधान ब्राण्ड के प्रीमियम प्लान के तहत रु 75 प्रति माह या रु 529 प्रति वर्ष की शुरूआती दरों पर उपलब्ध होगा। यह फीचर आईओएएस और एंड्रोइड के लिए शुरू किया जा रहा है, वर्तमान में यह अंग्रेज़ी और हिंदी भाषा को सपोर्ट करता है। इससे पहले इस सर्विस को यूएस में लॉन्च किया गया था, जल्द ही अन्य मार्केट्स और भाषाओं में भी इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top