Connect with us

UPSC ने इस भर्ती परीक्षा को किया स्थागित, बताई जा रही ये वजह…

उत्तराखंड

UPSC ने इस भर्ती परीक्षा को किया स्थागित, बताई जा रही ये वजह…

UPSC Prelims 2024: युवाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE) 2024 को स्थगित कर दिया है। पहले यह एग्जाम 26 मई 2024 को होना था, अब इन्हें लोकसभा चुनाव के बाद 16 जून को कराया जाएगा। हालांकि, अभी आयोग की तरफ से रिवाइज्ड शेड्यूल नहीं जारी किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में डॉ. मदन लाल ब्रह्म भटट को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस विवि के कुलपति नियुक्त…

मिली जानकारी के अनुसार यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन (CSE) 2024 की तारीख में बदलाव कर दिया है। पहले यह एग्जाम 26 मई 2024 को होना था, अब इन्हें लोकसभा चुनाव के बाद 16 जून को कराया जाएगा। बता दें कि अप्रैल से जून 2024 तक देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव होंगे। ऐसे में अब ये परीक्षा स्थागित हो गई है। जल्द ही नई डेट जारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  फास्टैग केवाईसी सहित बदल गए ये नियम, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर…

गौरतलब है कि इस साल, आयोग ने सीएसई के लिए कुल 1,056 और आईएफएस के लिए 150 रिक्त पदों को अधिसूचित किया है। यूपीएससी सीएसई परीक्षा तीन चरणों – प्रारंभिक, मुख्य और व्यक्तित्व परीक्षा में आयोजित की जाती है। यूपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और यह 26 मई को आयोजित होने वाली थी। कट-ऑफ अंक से अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी आईएएस मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  मार्च में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top