Connect with us

UPSC ने इस भर्ती परीक्षा को किया स्थागित, बताई जा रही ये वजह…

उत्तराखंड

UPSC ने इस भर्ती परीक्षा को किया स्थागित, बताई जा रही ये वजह…

UPSC Prelims 2024: युवाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE) 2024 को स्थगित कर दिया है। पहले यह एग्जाम 26 मई 2024 को होना था, अब इन्हें लोकसभा चुनाव के बाद 16 जून को कराया जाएगा। हालांकि, अभी आयोग की तरफ से रिवाइज्ड शेड्यूल नहीं जारी किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई बारातियों से भरी बस, कई जिंदा जले…

मिली जानकारी के अनुसार यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन (CSE) 2024 की तारीख में बदलाव कर दिया है। पहले यह एग्जाम 26 मई 2024 को होना था, अब इन्हें लोकसभा चुनाव के बाद 16 जून को कराया जाएगा। बता दें कि अप्रैल से जून 2024 तक देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव होंगे। ऐसे में अब ये परीक्षा स्थागित हो गई है। जल्द ही नई डेट जारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने किया आंचल शहद एवं आंचल इनामी योजना का शुभारम्भ, की ये बड़ी घोषणा…

गौरतलब है कि इस साल, आयोग ने सीएसई के लिए कुल 1,056 और आईएफएस के लिए 150 रिक्त पदों को अधिसूचित किया है। यूपीएससी सीएसई परीक्षा तीन चरणों – प्रारंभिक, मुख्य और व्यक्तित्व परीक्षा में आयोजित की जाती है। यूपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और यह 26 मई को आयोजित होने वाली थी। कट-ऑफ अंक से अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी आईएएस मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊंनी गीत गुलाबी शरारा एक बार फिर यूट्यूब पर वापस लौटा, जानें क्यों था हटा…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top